बिहार के कई जिलों में बारिश, मेघ गर्जन के साथ वज्रपात का अलर्ट,यहां देखे ताजा अपडेट

Rain in many districts of Bihar, thunderstorm alert with thunderstorm, see latest updates here
Rain in many districts of Bihar, thunderstorm alert with thunderstorm, see latest updates here
इस खबर को शेयर करें

पटना: बिहार के कई जिलों में छिटपुट वर्षा जारी है. गुरुवार की सुबह पटना मौसम विज्ञान केंद्र (Patna Meteorological Center) की ओर से औरंगाबाद और मधुबनी जिले के लिए येलो अलर्ट भी जारी किया गया. हालांकि धीरे-धीरे मानसून का प्रभाव कम होता जा रहा है. पटना समेत प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है. इनमें नालंदा, नवादा, शेखपुरा, लखीसराय, बेगूसराय, बांका, भागलपुर, जहानाबाद, मुंगेर, सुपौल, जमुई, खगड़िया, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा कटिहार और पूर्णिया शामिल हैं.

इन जिलों में मेघ गर्जन, वज्रपात के साथ हल्के स्तर की वर्षा का पूर्वानुमान है. इसके अलावा अन्य जिलों का मौसम सामान्य बना रहेगा. गुरुवार की सुबह चार बजे के करीब पटना मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से औरंगाबाद और मधुबनी जिले के लिए येलो अलर्ट भी जारी किया गया. इन जिलों में हल्के से मध्यम स्तर की बारिश की संभावना जताई गई.

सबसे अधिक गौनाहा में बारिश
रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार और बुधवार के बीच पश्चिमी चंपारण के गौनाहा में सबसे अधिक 56.6 मिमी वर्षा दर्ज की गई. इसके अलावा बक्सर के सिमरी में 41.2 मिमी, मधेपुरा में 24.4 मिमी, पश्चिमी चंपारण के रामनगर में 23.4 मिमी, सुपौल के भीमनगर में 18.4 मिमी, सुपौल के बीरपुर में 11.6 मिमी, जमुई के गरही में 11 मिमी, जहानाबाद के मखदुमपुर में 10.2 मिमी, कोईलवर में 9 मिमी, दरभंगा के बेनीबाद में 8 मिमी, नौहट्टा में 8 मिमी, ब्रह्मपुर में 7.6 मिमी, बिहटा में 6.6 मिमी और सीवान के हुसैनगंज में 6.4 मिमी वर्षा दर्ज की गई.

प्रदेश में पछुआ और उत्तर पछुआ हवा का प्रवाह बना है. एक चक्रवाती परिसंचरण का क्षेत्र आंध्रप्रदेश के तट से सटे पश्चिमी मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना है जिसके चलते से राजधानी पटना समेत प्रदेश के अन्य जिलों में वज्रपात व वर्षा के आसार हैं. पटना में आज न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.