राजस्थान पुलिस का चला बड़ा सर्च अभियान, अब तक 145 बदमाश गिरफ्तार

इस खबर को शेयर करें

जयपुर, रामस्वरूप लामरोड़
त्योहारी सीजन (Festival season ) से पहले जयपुर पुलिस (Jaipur police ) ने एक बड़ा अभियान (Operation) चलाकर 145 बदमाशों को गिरफ्तार किया है। जयपुर पुलिस ने बिल्कुल गोपनीय तरीके से सुबह 4:00 बजे एक साथ सक्रिय बदमाशों ( Gangsters) के 341 ठिकानों पर दबिश देकर तलाशी ली गई। इस दौरान पुलिस ने एक साथ 145 बदमाशों (miscreants arrested) को गिरफ्तार कर हवालात में पहुंचाया।

पुलिस ने चलाया ‘गैंगस्टर क्लीन बोल्ड’ अभियान
पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने बताया कि त्योहारी सीजन से पहले शहर को भय मुक्त बनाने के लिए गैंगस्टर क्लीन बोल्ड अभियान (operation gangster clean bold ) चलाया गया। शहर में पिछले दिनों विभिन्न गैंग्स (Gangs) की ओर से गंभीर वारदातों को अंजाम दिया गया। ऐसे में इन पर अंकुश लगाने के लिए गोपनीय तरीके से विशेष अभियान चलाया गया।

सुबह चार बजे दिया कार्रवाई को अंजाम
डीसीपी क्राइम दिंगत आनंद के निर्देशन में पिछले 2 महीने में 341 सक्रिय बदमाशों अपराधियों के की सूची तैयार की गई। इनके ठिकानों का पता लगाया गया। इसके बाद शनिवार 9 अक्टूबर की सुबह 4:00 बजे ढाई हजार पुलिसकर्मियों की टीम ने एक साथ अलग-अलग ठिकानों पर दबिश दी। कुल 185 लोगों को हिरासत में लिया गया। पूछताछ के बाद 21 FIR दर्ज करके 145 बदमाशों को गिरफ्तार किया गया।

अवैध हथियार, अवैध शराब, चोरी और संदिग्ध वाहन जब्त
गैंगस्टर क्लीन बोल्ड अभियान के तहत जयपुर पुलिस ने 341 ठिकानों पर दबिश देने के दौरान कुल 68 वाहनों को जप्त किया। इनमें से कई वाहन चोरी के हैं जबकि कई वाहन बदमाशों द्वारा वारदात के दौरान उपयोग में लिए जाने वाले शामिल हैं। साथ ही अवैध हथियार और अवैध शराब भी जब्त की गई।

2498 पुलिस अधिकारी-कर्मचारी जुटे अभियान में

गैंगस्टर क्लीन बोल्ड अभियान में जयपुर शहर के तमाम पुलिस अधिकारियों और सिपाहियों को शामिल किया गया। इनमें 5 डीसीपी, 12 एडिशनल डीसीपी, 20 एसीपी, 74 इंस्पेक्टर और 2487 सिपाहियों को शामिल किया गया।