Ravindra Jadeja : भारत को फंसाने के बाद कहां गच्चा खा गए अंग्रेज

Ravindra Jadeja: After trapping India, where did the British eat rotten
Ravindra Jadeja: After trapping India, where did the British eat rotten
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: फाइनल टेस्ट में सोमवार को जब इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स (England captain Ben Stokes) ने टॉस जीता तो एजबेस्टन के ऊपर बादल छाए थे। स्टोक्स ने पहले बॉलिंग करने का फैसला किया और यह भी कहा कि उनकी टीम इन दिनों टारगेट का पीछा करना बेहतर समझती है। इंग्लैंड ने हाल फिलहाल अटैकिंग क्रिकेट खेलकर (India vs England) काफी सफलता हासिल की है। मैच में चार स्पेशलिस्ट बॉलर्स भी उतारे, लेकिन उनकी सारी रणनीति ऋषभ पंत (Rishabh Pant)के आगे धरी की धरी रह गई।

दो लेफ्टी ने किया राइट
ऐमजॉन पर फोन फेस्ट, 30 जून तक मोबाइल फोन्स पर बंपर ऑफर्स
इंग्लैंड ने इस टेस्ट के पहले कहा भी था कि वह भारत के खिलाफ अपना तरीका नहीं बदलेगा। 98 रन पर आधी टीम आउट हो गई, लेकिन तभी अंग्रेजों को ऋषभ पंत (146 रन, 111 बॉल) ने उन्हीं के अंदाज में जवाब देना शुरू किया। रविंद्र जडेजा (83* रन, 163 बॉल) ने भी बखूबी साथ निभाया। इन दोनों लेफ्टी बल्लेबाजों ने भारत को खराब शुरुआत से उबारकर दिन के खेल के अंत तक काफी कुछ ‘राइट’ कर दिया। दोनों के बीच केवल 38.3 ओवर्स में 222 रन की पार्टनरशिप हुई।

Rishabh Pant ने ‘तबाह’ कर दिए 120 साल पुराने रिकॉर्ड!

अंग्रेजों को चखाई उन्हीं की कड़वी दवा
ऋषभ पंत ने अपनी छोटी, लेकिन ताबड़तोड़ पारी के दौरान 19 चौके और 4 छक्के उड़ाए। रविंद्र जडेजा ने 10 चौके मारकर सभी को सन्न कर दिया। ऋषभ ने शुरुआत में थोड़ा संभलकर खेला और फिर अपने परिचित अंदाज में इंग्लिश बॉलर्स पर अटैक कर दिया। बाएं हाथ के स्पिनर जैक लीच का स्वागत दो फोर और एक सिक्स के साथ किया। जडेजा ने भी लीच और पॉट्स पर खूब रन बटोरे।

एंडरसन-पॉट्स ने बनाया था प्रेशर
दिग्गज जेम्स एंडरसन और युवा मैथ्यू पॉट्स की पेस बॉलिंग जोड़ी ने भारत को लगातार आंख दिखा रहीं थीं। थोड़े-थोड़े अंतराल पर विकेट निकाल जा रही थी। शुभमन गिल (17 रन),चे तेश्वर पुजारा (13 रन), हनुमा विहारी (20 रन), विराट कोहली (11 रन) और श्रेयस अय्यर (15 रन) ठीक-ठीक समय गुजारने के बाद आउट होते गए। इंग्लिश पेसर्स ने जमकर शॉट बॉल का इस्तेमाल किया, लेकिन पंत ने मनचाहे शॉट्स लगाए। कभी हुक पर चौका बटोरा तो कभी पुल शॉट से बॉल बाउंड्री पार भेजी।