Relationship Tips : लड़कों की 7 आदतों की वजह से लड़कियां उनसे हो जाती हैं दूर

Relationship Tips: Because of 7 habits of boys, girls get away from them
Relationship Tips: Because of 7 habits of boys, girls get away from them
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। हर रिलेशनशिप में कुछ ना कुछ समस्‍याएं आती ही हैं. कुछ कपल्‍स आपसी समझ बूझ और अंडर स्‍टैंडिंग के बलबूते सारी समस्‍याओं को दूर करते हैं और प्‍यार और विश्‍वास के साथ रिलेशनशिप को जीवनभर चलाते हैं. लेकिन कुछ लोग होते हैं जिनका रिलेशनशिप अधिक दिनों तक नहीं टिकता और वे लड़कियों पर अविश्‍वास करने लगते हैं. लेकिन आपको बताएं कि दरअसल इसकी वजह कई बार खुद की गलतियां भी हो सकती हैं।

यहां हम पुरुषों (Men) की उन आदतों के बारे में आज बताने जा रहे हैं जो महिलाओं को बिल्कुल पसंद नहीं होता और उनकी ये आदतें (Habits) कई बार ब्रेकअप तक पहुंच जाती हैं. ऐसी आदतों को महिलाएं बर्दाश्‍त नहीं कर पातीं. ऐसे में अगर आप अपनी पार्टनर का जीवन भर का साथ चाहते हैं तो इन आदतों को आज भी बदल लें।

झूठ बोलना
अगर आप बार बार झूठ बोलते हैं तो इससे आपके बीच के रिश्‍ते में अविश्‍वास बढ़ेगा और पार्टनर हर वक्‍त संशय में रहेगा. इसलिए अपनी झूठ बोलने की आदत को आज ही बदल दें।

केवल खुद की सोचना
लड़कियों को वे लड़के पसंद नहीं होते जो सिर्फ अपने बारे में सोचते हैं. हर लड़की की ख्वाहिश होती है कि उसका पार्टनर उसका ख्‍याल रखें और खुद से पहले उसके बारे में सोचे।

हाइजीन का अभाव
अगर आप गंदी जींस बार बार पहनते हैं या अपने जूतों या मोजे को गंदा ही पहन लेते हैं तो ये आदतें लड़कियों को बिलकुल बरदाश्‍त नहीं होती. ऐसे में अपनी हाइजीन की आदत को सुधारें।

फ्लर्ट करने की आदत
कुछ लड़कों को लड़कियों के साथ फ्लर्ट करने की आदत होती है लेकिन बता दें कि लड़़कियों को ऐसे लड़के पसंद नहीं आते. वे उन्‍हें सीरियसली नहीं लेतीं. ऐसे में अगर आपकी भी ऐसी आदत है तो छोड़ दें।

देर से घर लौटना
अगर आपकी वाइफ कामकाजी हैं तो वे चाहती हैं कि पूरे दिन अपने ऑफिस और घर का कामों में बिजी रहने के बाद पति समय पर घर लौट आए और साथ में कुछ अच्‍छा समय बिताएं. अगर आप ऐसा नहीं करते तो ये आपके बीच में दूरियों का कारण बन सकती है।

लापरवाही
घर का सामान इधर उधर रख देना, गीले तौलिए को बेड पर छोड़ देना या फिर गंदगी फैलाना आदि ऐसी आदतें हैं जो किसी भी महिला का मूड खराब कर सकती है. ये कुछ ऐसी लापरवहियाँ हैं जो महिलाओं को बिलकुल पसंद नहीं होती।

गलत बर्ताव
हर पार्टनर अपने पति या बॉयफ्रेंड से रिस्पेक्ट की उम्मीद रखती हैं. लेकिन अगर आप फीमेल पार्टनर से गलत बर्ताव करते हैं, चिल्लाते हैं, गलत बिहेव करते हैं तो ये महिलाओं को पुरुषों की सबसे बुरी आदत लगती है।