राजस्थान में दसवें दिन भी पेट्रोल- डीजल के दामों में राहत, जानिए प्रमुख शहरों का भाव

Relief in petrol and diesel prices on the tenth day in Rajasthan, know the price of major cities
Relief in petrol and diesel prices on the tenth day in Rajasthan, know the price of major cities
इस खबर को शेयर करें

जयपुर: पेट्रोल- डीजल के बढ़ते दामों से परेशान जनता को शनिवार को भी राहत मिली है। सरकारी कंपनियों की ओर से 16 अप्रैल 2022 की सुबह 6 बजे पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) के लेटेस्ट रेट अपडेट की गई है। नई रेट्स जारी होने के साथ ही जानकारी मिली है कि प्रदेश में आज भी पेट्रोल (Petrol- Diesel Price Hike) और डीजल के दामों में कोई बढोतरी नहीं हुई है। बता दें कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें बढ़ने के बाद भी यह दसवा दिन है, जब पेट्रोल- डीजल के दामों में इजाफा नहीं हुआ है। इससे पहले 6 अप्रैल को पेट्रोल-डीजल दोनों ही ईंधन के दामों में 80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई थी।

राजस्थान के प्रमुख शहरों में यह है पेट्रोल- डीजल के भाव
राजधानी जयपुर की बात करें, तो यहां अभी पेट्रोल के दाम 118 रुपए तीन पैसे और डीजल 100 रुपए 92 पैसे हो गया है। श्रीगंगानगर में अभी पेट्रोल के दाम 123 रुपये 16 पैसे प्रति लीटर और डीजल 105 रुपए 55 पैसे प्रति लीटर है। इसी तरह बाड़मेर में पेट्रोल 119 रुपए से अधिक और डीजल 102 के पार हो गया है। जैसलमेर में पेट्रोल 102 और डीजल 103 रुपए से अधिक और जोधपुर में पेट्रोल 117 और 100 के पार हो गया है।

16 दिनों में लगातार करीब 14 बार बढ़े पेट्रोल-डीजल के रेट
उल्लेखनीय है कि 6 अप्रेल के बाद से तेल कंपनियां और सरकार लोगों को बड़ी राहत दे रही है। तेल कंपनियों ने 6 अप्रेल तक 16 दिनों में लगातार करीब 14 बार पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी की। छह अप्रेल से पहले के 16 दिनों में पेट्रोल के दामों में 10 रुपए 97 पैसे की बढ़ोतरी की गई । वहीं डीजल के दामों में 10 रुपए 19 पैसे की बढ़ोतरी हो चुकी है। बता दें पेट्रोल- डीजल के दाम 22 मार्च से बढ़ना शुरू हुए थे।