Mangal Shani Yuti: अगले 15 दिन तक संभलकर रहें ये 3 राशि वाले, कुंभ में शनि-मंगल की युति कराएगी नुकसान!

Mangal Shani Yuti: Be careful for the next 15 days, these 3 zodiac signs, Saturn-Mars conjunction in Aquarius will cause harm!
Mangal Shani Yuti: Be careful for the next 15 days, these 3 zodiac signs, Saturn-Mars conjunction in Aquarius will cause harm!
इस खबर को शेयर करें

Mangal and Shani conjunction in Kumbh Rashi: ज्‍योतिष शास्‍त्र में शनि और मंगल दोनों को ही बहुत महत्‍वपूर्ण ग्रह माना गया है. शनि की अशुभ स्थिति आर्थिक, मानसिक, शारीरिक कष्‍ट देती है तो मंगल की अशुभ स्थिति व्‍यक्ति का वैवाहिक जीवन तबाह कर देती है. इस महीने यानी कि मई 2022 की शुरुआत शनि और मंगल की युति के साथ हो रही है, जो कि खासी खतरनाक स्थिति है. यह दोनों ग्रह कुंभ राशि में युति कर रहे हैं, जिसका बुरा असर 3 राशि वालों को झेलना पड़ सकता है. जानते हैं अगले 15 दिनों तक किन लोगों को बहुत संभलकर रहना होगा.

एक-दूसरे के दुश्‍मन हैं शनि-मंगल
शनि और मंगल ग्रह न केवल प्रभावी ग्रह हैं, बल्कि वे एक-दूसरे के दुश्‍मन भी हैं. ऐसे में एक ही राशि में इन दोनों ग्रहों की मौजूदगी इनके बीच द्वंद युद्ध जैसी स्थिति पैदा करती है. इसलिए इनकी युति को द्वंद योग कहा जाता है. इस योग का 3 राशियों पर बुरा असर पड़ेगा. बेहतर होगा कि इस दौरान इन राशियों के जातक संभलकर रहें. साथ ही मंगलवार और शनिवार के दिन संकटमोचक हनुमान और शनिवार के दिन शनि देव की पूजा-अर्चना, मंत्र जाप करें.

ये 3 राशि वाले रहें बचकर
कर्क राशि- कर्क राशि के जातकों के लिए शनि-मंगल की यह युति ठीक नहीं है. उनके साथ कोई अनहोनी हो सकती है. दुर्घटना, चोट-चपेट का शिकार हो सकते हैं. बेहतर होगा कि वर्कप्‍लेस पर कोई रिस्‍क न लें और धैर्य से यह समय निकालें.

कन्या राशि- कन्‍या राशि के जातकों के लिए शनि-मंगल का यह द्वंद योग सेहत पर बुरा असर डाल सकता है. लिहाजा जातक अपनी सेहत का ख्‍याल रखें. पोषक चीजें खाएं. बाहर के खाने से बचें. थकान भी हावी रह सकती है.

कुंभ राशि- कुंभ राशि के जातकों के लिए यह समय सबसे ज्‍यादा मुश्किलें पैदा करने वाला है क्‍योंकि मंगल-शनि की युति इसी राशि में बन रही है. इस राशि के लोगों को आवेश में आने, कड़वा बोलने और अहंकार करने से बचना चाहिए, वरना नुकसान उठाना पड़ सकता है. नौकरी करने वाले लोग संभलकर रहें. गलती से भी किसी विवाद में न पड़ें.