अलमारी से तुरंत बाहर कर दें ये चीजें, रोज घटेगा धन, घेर लेगी कंगाली

Remove these things from the cupboard immediately, money will decrease every day and poverty will surround you.
Remove these things from the cupboard immediately, money will decrease every day and poverty will surround you.
इस खबर को शेयर करें

Vastu Tips for Almirah: वास्तु शास्त्र में घर की हर चीज के लिए सही जगह और उपयोग के बारे में बताया गया है. इसमें घर की अलमारियां भी शामिल हैं. वास्‍तु के अनुसार अलमारी का गलत दिशा में होना या अलमारी में अशुभ चीजें रखना आर्थिक स्थिति पर बुरा असर डालता है.

अलमारी के वास्‍तु नियम
घर की अलमारी और लॉकर को लेकर वास्‍तु शास्‍त्र में बताए गए नियमों का पालन करना चाहिए. वरना ये घर में नकारात्‍मकता बढ़ाते हैं और धन हानि का कारण बनते हैं. वास्‍तु शास्‍त्र में अलमारी में कुछ अशुभ चीजों को रखने की मनाही की गई है.

परफ्यूम
इत्र या परफ्यूम की खुशबू माहौल में ताजगी और खुशनुमा अहसास पैदा कर देती है. लेकिन खुशबूदार इत्र या परफ्यूम को अलमारी में रखना वास्‍तु दोष का कारण बनता है. इसलिए कभी भी अलमारी या लॉकर में परफ्यूम ना रखें.

फटे-पुराने, रद्दी कागज
पुराने बिल, जरूरी कागजात अलमारी में संभालकर रखना अच्‍छी बात है लेकिन इनके नाम पर फटे, रद्दी बेमतलब कागज अलमारी में इकट्ठे ना करें. ये नकारात्‍मकता बढ़ाते हैं और धन हानि का कारण बनते हैं.

काला कपड़ा
कई लोग पैसों या गहनों को कपड़े में लपेटकर रखने की आदत होती है या पोटली में रखते हैं. इस दौरान ध्‍यान रखें कि कपड़े या पोटली का रंग नीला या काला ना हो, वरना तेजी से धन घटता जाएगा. रुपए-पैसे, गहने रखने के लिए लाल या पीले रंग के कपड़े का इस्‍तेमाल करें.

शीशा
आमतौर पर लोग अलमारी में शीशा लगवा लेते हैं और ड्रेसिंग मिरर के तौर पर उसका इस्‍तेमाल करते हैं. ऐसा करना भी वास्‍तु की नजर से गलत है. कभी भी अलमारी या लॉकर में शीशा ना लगवाएं.