अभी अभीः बिजली फ्री, सबका कर्जा माफ, 500 रुपये में गैस सिलेंडर, खुशी से रोने लगे लोग

Right now: Electricity free, everyone's debt waived, gas cylinder for 500 rupees, people started crying with joy
Right now: Electricity free, everyone's debt waived, gas cylinder for 500 rupees, people started crying with joy
इस खबर को शेयर करें

अहमदाबाद। गुजरात में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी बिसात बिछनी शुरू हो गई है। राजनीतिक दल भारी भरकम वादों के बलबूते गुजराती आवाम को लुभाने में जुट गए हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress leader Rahul Gandhi) ने सोमवार को गुजरात में बड़े बड़े वादे किए। उन्‍होंने कहा कि यद‍ि उनकी पार्टी सत्‍ता में आती है तो किसानों का 3 लाख रुपये तक का कर्ज माफ कर दिया जाएगा। राहुल गांधी ने लोगों को 500 रुपये में एलपीजी सिलेंडर, किसानों को मुफ्त बिजली और आम उपभोक्ताओं को 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली देने का वादा किया।

अहमदाबाद में ‘परिवर्तन संकल्प रैली’ को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कई वादे किए। इसमें 10 लाख नई नौकरियों का सृजन, 3,000 अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों का निर्माण और लड़कियों को मुफ्त शिक्षा शामिल है। राहुल गांधी ने कहा कि गुजरात की भाजपा सरकार बड़े उद्योगपतियों का कर्ज माफ करेगी, लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि उन्होंने किसानों का कर्ज माफ किया है? मैं वादा करता हूं कि यदि कांग्रेस गुजरात की सत्ता में आती है तो वह हर किसान का तीन लाख रुपये तक का कर्ज माफ कर देगी।

राहुल गांधी ने कहा कि गुजरात की सत्ता में आने के बाद कांग्रेस कोरोना महामारी के दौरान मारे गए लोगों के परिजनों को 4 लाख रुपये का मुआवजा देगी। हम किसानों को मुफ्त बिजली और आम उपभोक्ताओं को 300 यूनिट मुफ्त बिजली देंगे। हम 3000 अंग्रेजी मीडियम स्कूल खोलेंगे और लड़कियों को मुफ्त शिक्षा देंगे। मौजूदा वक्‍त में जो गैस सिलेंडर 1000 रुपये में बिक रहे हैं, उन्हें 500 रुपये में दिया जाएगा। गुजरात ड्रग्स का सेंटर बन गया है और सारे ड्रग्स मुंद्रा पोर्ट से निकल रहे हैं लेकिन राज्‍य सरकार कार्रवाई नहीं कर रही है।

इसके साथ ही राहुल गांधी ने दुग्ध उत्पादक किसानों को प्रति लीटर पर पांच रुपये की सब्सिडी देने का भी वादा किया। उन्‍होंने कहा कि गुजरात में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद सरकारी नौकरियों में कांट्रैक्ट सिस्टम खत्‍म किया जाएगा। साथ ही युवाओं के लिए 3000 रुपये का बेरोजगारी भत्ता भी दिया जाएगा। राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि हम गुजरात की जनता के लिए काम करेंगे, भाजपा की तरह दो-तीन ‘मित्रों’ के लिए नहीं। ये हमारा संकल्प है और गुजरात की जनता कांग्रेस को जिताएगी।