राजस्थान में दलित युवक की हत्या से बवाल, मूंछ के चलते हमला, पुलिस ने बोली यह बात

इस खबर को शेयर करें

जयपुर: राजस्थान (Rajasthan) में जितेंद्रपाल मेघवाल नामक दलित शख्स के परिवार ने आरोप लगाया है कि ‘अच्छे दिखने’ व ‘मूंछ’ रखने के चलते उनकी हत्या कर दी गई. मामला दर्ज करने के बाद जांच में जुटी पुलिस ने इस हत्याकांड के दो आरोपियों को हिरासत में लिया है. मृतक पाली जिले के बाली स्थित सरकारी हॉस्पिटल में बतौर कोविड हेल्थ सहायक के पद पर तैनात था. जिसकी चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई थी. गांव वालों के मुताबिर जितेंद्रपाल और आरोपी के बीच सोशल मीडिया पर कोल्ड वॉर चलता था. जितेंद्र ने सोशल मीडिया पर लिखा था कि मैं अमीर नहीं हूं लेकिन दिल से रॉयल हूं. जितेंद्र का स्टाइल देखकर आरोपी सूरज सिंह जलता था. यहीं जलन नफरत में बदल गई और उसने चाकू से पीठ और सीने पर वारकर जितेंद्र को मौत के घाट उतार दिया.

बयान पर अड़ा परिवार
हत्याकांड के आरोपियों की गिरफ्तारी होने के बाद परिवार अपने बयान पर अड़ा है कि जितेंद्र की हत्या उसकी मूंछों की वजह से हुई. हालांकि पुलिस ने सूरज सिंह और रमेश सिंह को बाड़मेर के दुड़वा गांव से गिरफ्तार किया है. मृतक जितेंद्र के भाई का कहना है कि इंस्टाग्राम पर खुद को गोडवाड़ का राजा बताने वाले आरोपी सूरज सिंह ने मामूली सी बात पर दो साल पहले 2020 में भी उनके भाई पर हमला किया था. मृतक के भाई ने ये भी कहा कि पूरा गांव जानता है कि सूरज को उनके भाई की कद काठी और अच्छे रूपरंग से जलन होती थी.

दरअसल 15 मार्च को जितेंद्रपाल अपने दोस्त हरीश कुमार के साथ बाइक पर कहीं जा रहा था. बाली में ही बीच रास्ते में एक बाइक पर सवार दो युवकों ने उन्हें रोका. तब बाइक चला रहे हरीश ने स्पीड कम की तो आरोपियों ने पीछे बैठे जितेंद्रपाल की पीठ में छुरा घोंप दिया. उसके पेट और छाती में चार बार वार किया गया था. आरोपी वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए. वहीं डॉक्टरों ने बताया कि अस्पताल पहुंचने से पहले ही उसकी मौत हो गई थी.

आपसी रंजिश में हत्या: पुलिस
हालांकि, पुलिस ने बताया कि आपसी रंजिश को लेकर हत्या की गई और इसका मूंछ रखने से कोई संबंध नहीं है.