Sawan 2022: सावन के महीने में इन चीजों को खरीदना है शुभ, माता लक्ष्मी और भोलेनाथ की कृपा से बारिश

Sawan 2022: It is auspicious to buy these things in the month of Sawan, rain by the grace of Mata Lakshmi and Bholenath
Sawan 2022: It is auspicious to buy these things in the month of Sawan, rain by the grace of Mata Lakshmi and Bholenath
इस खबर को शेयर करें

डमरू- मान्यता है कि सावन के महीने में शिव स्तुति का बहुत महत्व है. ऐसे में शिव स्तुति डमरू बजाकर की जाए, तो भगवान शिव बहुत प्रसन्न होते हैं और भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं.

चांदी का कड़ा- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सावन के महीने में चांदी का कड़ा खरीदना बेहद शुभ माना जाता है. मान्यता है कि सावन के महीने में चांदी का कड़ा खरीदने से व्यक्ति की गरीबी दूर होती है और भोलेनाथ की कृपा प्राप्त होती है.

चांदी की डिब्बी- ऐसा माना जाता है कि भगवान शिव की भस्म को घर में रखने से व्यक्ति की दरिद्रता को दूर किया जा सकता है. इसके लिए एक चांदी की डिब्बी में भस्म को रख कर पूजा में रख लें और फिर इसके बाद इसे तिजोरी में रखने से पैसों का आगमन बढ़ता है.

शिवलिंग- सावन के महीने में घर के मंदिर के लिए छोटा-सा शिवलिंग भी खरीद सकते हैं. अगर आप घर के लिए शिवलिंग ले रहे हैं, तो इस बात काा ध्यान रखें कि शिवलिंग 2 इंच से ज्यादा बड़ा नहीं होना चाहिए. इसके साथ ही, इस बात का ध्यान रखें कि नियमित रूप से शिवलिंग की पूजा करें. और घर में शिवलिंग रखने पर जिन नियमों का पालन किया जाता है, उन्हें सख्ती से करें.

रुद्राक्ष- माना जाता है कि रुद्राक्ष की उत्पत्ति भगवान शिव के आंसुओं से हुई थी. ऐसे में सावन के महीने में शुभ मुहूर्त में रुद्राक्ष घर लाने से व्यक्ति के तरक्की के नए रास्ते खुलते हैं. इतना ही नहीं, धन में बढ़ोतरी होती है. इतना ही नहीं, सावन में रुद्राक्ष धारण करने से व्यक्ति की सभी बीमारियों का नाश होता है.