‘स्कूटर वाली मैडम’ ने धड़ाधड़ तोड़े ट्रैफिक नियम, पुलिस ने लगाया 1.36 लाख का जुर्माना

'Scooter wali madam' broke traffic rules, police imposed fine of Rs 1.36 lakh
'Scooter wali madam' broke traffic rules, police imposed fine of Rs 1.36 lakh
इस खबर को शेयर करें

Bengaluru Woman Challan: देश में कई बार ऐसे मामले सामने आ चुके हैं, जहां यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर लोगों के बहुत मोटे (एक-एक लाख रुपए से भी ज्यादा के) चालान काटे हैं. अब ऐसा ही एक मामला बेंगलुरु में सामने आया है. बेंगलुरु में एक महिला ने स्कूटर चलाते हुए इतने ट्रैफिक नियम तोड़े कि उनपर 1.36 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया. ये रकम उनकी होंडा एक्टिवा की कीमत से भी ज्यादा है. टीवी9 कन्नड़ ने महिला की तस्वीरें अपने यूट्यूब चैनल पर शेयर की हैं.

तस्वीरों में महिला कभी बिना हेलमेट के स्कूटर चलाती दिखी, कभी पीछे किसी को बैठाकर ले जाती दिखी, कभी सड़क के गलत साइड पर चलती दिखी, कभी मोबाइल पर बात करती दिखी और तो और कई बार ट्रैफिक सिग्नल भी तोड़े. महिला ने सैकड़ों बार ट्रैफिक नियम तोड़े हैं. महिला जिस रास्ते पर रोज ट्रैवल करती थी, वहां लगे कैमरों ने उन्हें 270 बार ट्रैफिक नियम तोड़ते हुए पकड़ा. इन सबूतों के आधार पर पुलिस ने महिला पर कार्रवाई की और उसपर 1.36 लाख रुपये का जुर्माना लगा दिया. पुलिस ने महिला को ट्रैक करके स्कूटर जब्त कर लिया है.

भले ही इस महिला को ये ट्रैफिक नियम छोटे लगते हों, लेकिन इन्हें उल्लंघन करने के बड़े नुकसान हो सकते हैं जिनकी उसने परवाह नहीं की. इन गलतियों की वजह से वो किसी गाड़ी वाले के सामने आ सकती थीं और गंभीर दुर्घटना हो सकती थी. साथ ही बिना हेलमेट स्कूटर चलाना खुद उनके लिए भी खतरनाक था. ये बेंगलुरु का ऐसा पहला मामला नहीं है, पहले भी एक और एक्टिवा सवार पर ट्रैफिक नियम तोड़ने के लिए 3.06 लाख का जुर्माना लगाया जा चुका है. हालांकि, अभी ये पता नहीं चला है कि इन दोनों महिलाओं का लाइसेंस रद्द हुआ है या नहीं.