पंडित धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ राजस्थान में दूसरी एफआईआर दर्ज, विवादित भाषण सुनकर 5 युवकों ने किया ऐसा

Second FIR registered against Pandit Dhirendra Shastri in Rajasthan, 5 youths did this after listening to the controversial speech
Second FIR registered against Pandit Dhirendra Shastri in Rajasthan, 5 youths did this after listening to the controversial speech
इस खबर को शेयर करें

Udaipur News: राजसमन्द जिले के ‘कुम्भलगढ़ किले में भगवा झंडा लगाने’ का विवाद बढ़ता जा रहा है. ये बयान देने वाले बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Dhirendra Krishna Shastri) के खिलाफ एक और एफआईआर दर्ज हो गई है. यह एफआईआर राजसमन्द जिले के केलवाड़ा थाने में दर्ज हुई है. क्योंकि भाषण के बाद अगले दिन तड़के 5 युवक कुम्भलगढ़ किले के कुछ हिस्सों में लगे अन्य झंडे हटाकर भगवा झंडा फहराने के लिए पहुंच गए थे. गस्त कर रही पुलिस ने पांचों को झंडा लगाने से पहले ही गिरफ्तार कर लिया. बता दें कि इससे पहले धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ उदयपुर शहर के हाथीपोल पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज हुई थी.

थाने के SI ने दर्ज कराई रिपोर्ट
एसआई अर्जुनलाल ने बताया कि उदयपुर में हुई सभा मे धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कुम्भलगढ़ किले में लगे अन्य झंडों को हटाकर भगवा झंडे लगाने का भड़काऊ भाषण दिया था. इधर रात को हम गस्त कर रहे थे जिसमें सभी धार्मिक स्थलों को चैक करते हुए औदी तिराहे की तरफ आए तो वहां एक सफेद रंग की कार सामने रुकी. उसमें से पांच युवक उतरे और वहां एक स्थल पर लगे झंडों को हटाने का प्रयास करने वाले थे कि दूर से उन्हें आवाज लगाई. हड़बड़ाहट में भागने का प्रयास कर रहे थे कि उन्हें रोक. पूछने पर उन्होंने अपना नाम गौरव, प्रिंस, अभिषेक, देवेंद्र और राजेंद्र सिंह बताया. पांचों की उदयपुर के रहने वाले थे और शराब के नशे में थे. उन्हें थाने लेकर आए. पुलिस की एफआईआर के अनुसार पुलिस पूछताछ में पांचों युवकों ने कहा कि सभा मे धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने ललकारा की कुम्भलगढ़ में भगवा झंडे लगाए, इस पर हम उदयपुर से कार लेकर यहां आए.

यह कहा था धर्मसभा के भाषण में
मेवाड़ वह धरा है जहां की माता-बहने, भाई ही नहीं यहां का घोड़ा चेतक भी वीर होता है. मेवाड़ सौर्य पराक्रम और संस्कृति के संरक्षण की ऐसी भूमि है जहां बप्पा रावल में सामने अफगानिस्तान पस जाता है जो हिंदुओ का ही देश कहलाता है. उदयपुर ऐसी एक मात्र जगह होगी जहां गुंजायमान से नववर्ष मनाया जा रहा है. मैं कोई भाषणबाजी नहीं करने आया हूं, दो कौड़ी की राजनीति के लिए करोड़ो का अध्यात्म बर्बाद नहीं करूंगा. मैं सनातन के लिए जिया हूं, सनातन के लिए, निकला हूं और सनातन के लिए प्राण न्योछावर कर देंगे. संत उत्तम स्वामी की बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि पाकिस्तान में तो हम चलकर हिन्दू राष्ट्र बना देंगे लेकिन जो कुम्भलगढ़ दुर्ग है उसमें दूसरे झंडे हटाकर भगवा झंडे कब लगाएंगे. उत्तम स्वामीजी ने कहा कि हिन्दू राष्ट्र बनाने के लिए चीन चलेंगे, चीन तो चलेंगे ही लेकिन पहले कृष्ण धाम पहले चलेंगे. अगर आप तैयार हो तो अभी चलो. उन्होंने आगे सभी को देश को हिन्दू राष्ट्र बनाने के लिए आगे आने की कहा. इसके अलावा उन्होंने मेवाड़ के पराक्रम को बताते हुए मेवाड़ में हुए जौहर के बारे में भी बताया. कन्हैयालाल हत्याकांड को लेकर कहा कि कोई मिटा देंगे तो डर जाएंगे, अरे एक कन्हैया तो धोखे से चला गया, हर घर में कन्हैया होगा.