सपने में इन चीजों का दिखना कर सकता है भाग्‍योदय, बदल जाता है जीवन

Seeing these things in dreams can bring good luck, it changes life.
Seeing these things in dreams can bring good luck, it changes life.
इस खबर को शेयर करें

Auspicious Dream in Hindi: सपने आना सामान्‍य बात है लेकिन कई बार रात की नींद में देखे गए ये सपने भविष्‍य पर बड़ा असर डाल सकते हैं. सपनों का जीवन पर प्रभाव शुभ या अशुभ हो सकता है. स्‍वप्‍न शास्‍त्र के जरिए हम जान सकते हैं कि कौन सा सपना क्‍या फल देगा. आज हम ऐसे सपनों के बरे में बात करते हैं, जिनका आना बहुत शुभ होता है. ऐसे सपने धन लाभ, सफलता, सुख, समृद्धि के योग बनाते हैं. कई बार तो इन सपनों का फल जीवन में बड़ा बदलाव ला सकता है. आइए ऐसे ही कुछ सौभाग्‍य सूचक सपने जानते हैं.

शुभ सपने
सपने में मृत्‍यु देखना – सपने में मृत्‍यु देखना अच्‍छा फल देता है. स्‍वप्‍न शास्‍त्र के अनुसार ऐसा सपना निकट भविष्‍य में लाभ होने, उम्र बढ़ने, पुरानी बीमारी से निजात मिलने का इशारा देता है.

सपने में मृत व्यक्ति देखना- सपने में मृत व्‍यक्ति को देखने के अलग-अलग मतलब निकलते हैं. यदि किसी जीवित व्‍यक्ति को सपने में मरा हुआ देखें तो उस व्‍यक्ति की उम्र लंबी हो जाती है. यदि किसी बीमार व्‍यक्ति को सपने में मृत देखें तो यह उसकी सेहत में सुधार का इशारा है. वहीं सपने में आपके पूर्वज आशीर्वाद दें तो जीवन में सुख-समृद्धि, सौभाग्‍य आता है. ऐसा सपना बताता है कि भविष्य में बड़ा लाभ मिल सकता है.

सपने में कुएं से पानी निकालना – सपने में खुद को कुएं से पानी निकालते हुए देखें तो यह भी धन दिलाने वाला सपना है. ऐसा सपना बताता है कि आपकी इनकम बढ़ने वाली है या आप एक से ज्‍यादा स्‍त्रोतों से पैसे कमाएंगे.

सपने में हरा-भरा पेड़ देखना- स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में हरे-भेर पेड़ों, बगीचे को देखना बेहद शुभ माना गया है. ये अचानक धन लाभ होने का संकेत देते हैं. यदि आप खुद को पेड़ पर से फल तोड़ते हुए देखें तो यह इशारा है कि आपको पैतृक संपत्ति से लाभ होने वाला है.