‘सर हमें लड़कियां परेशान करती हैं, इन अजीब नामों से पुकारती हैं’, लड़कों ने प्रिंसिपल को लिखी चिट्ठी

इस खबर को शेयर करें

औरैया : आपने अक्सर खबरें पढ़ी और सुनी होंगी कि फलां स्कूल या कॉलेज में लड़के, लड़कियों को छेड़ते हैं और डराते-धमकाते हैं. लेकिन उत्तर प्रदेश के एक स्कूल में लड़कों ने प्रिंसिपल को लिखित शिकायत दी है किलड़कियां उन्हें परेशान करती हैं और डराती-धमकाती हैं. घटना औरैया जिले में स्थित नवोदय स्कूल (Navodaya School) की है.

यहां 7वीं कक्षा में पढ़ने वाले लड़कों ने प्रिंसिपल को लिखी शिकायत में कहा है कि लड़कियां उन्हें ‘लल्ला’, ‘स्टूपिड’, ‘रसगुल्ला’, और ‘डामर’ नामों से पुकारती हैं. लड़कों ने मांग की है कि इसके लिए लड़कियों को उनसे माफी मांगनी चाहिए. लड़कों की यह चिट्ठी सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो गई है. इस चिट्ठी में लड़कों ने प्रिंसिपल से शिकायत की है कि लड़कियां उन्हें पढ़ने से रोकने के लिए क्लास में शोर मचाती हैं और गाना भी गाती हैं. इस शिकायती पत्र में लड़कों ने उन लड़कियों का नाम भी लिखा है जो उन्हें परेशान करती हैं.

स्कूल प्रशासन का कहना है कि इस मामले पर संज्ञान ले लिया गया है. इसमें छात्रों के माता-पिता, स्कूल के लड़के और लड़कियों से बात कर ली गई है. यही नहीं उनके माता-पिता को सारी स्थिति से अवगत करा दिया गया है. एक टीचर ने बताया कि यह शिकायत मिलने के बाद छात्राओं की उनके छात्रावास में काउंसलिंग भी कराई गई है. लड़कों का भी कहना है कि इसके बाद से मामला सुलझ गया है और अब लड़कों और लड़कियों की तरफ से भी कोई शिकायत नहीं है.