SL Vs BAN: इंटरनेशनल क्रिकेट में पहली बार हुआ ‘Time Out’, गलत हेलमेट लेकर पहुंचे Angelo Matthews दिए गए आउट

इस खबर को शेयर करें

SL vs BAN, TIME OUT: वर्ल्ड कप 2023 के 38वें मुकाबले में बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। इस मुकाबले में श्रीलंका पहले खेल रही है और इस दौरान कुछ ऐसा हुआ जिससे क्रिकेट जगत में खलबली मच गई। दरअसल एंजेलो मैथ्यूज को कुछ इस तरह से आउट दिया गया जो कभी भी इंटरनेशनल क्रिकेट में नहीं हुआ था। एंजेलो मैथ्यूज को टाइम आउट दिया गया और श्रीलंका ने अपना पांचवां विकेट गंवा दिया।

गलत हेलमेट लेकर पहुंचे मैथ्यूज
यह वाकया तब हुआ जब 25वें ओवर की दूसरी गेंद पर सदीरा समराविक्रमा आउट हो गए। इसके बाद गेंदबाजी कर रहे शाकिब अल हसन ने फील्ड पर आने वाले बल्लेबाज एंजेलो मैथ्यूज के खिलाफ टाइम आउट की अपील कर दी। दरअसल मैथ्यूज पहले गलत हेलमेट लेकर आ गए थे इसके बाद उन्होंने हेलमेट चेंज करने की बात कही। इस पर शाकिब ने अपील कर दी। फील्ड अंपायर मराइस एरसमस ने इस पर बार-बार पूछा शाकिब से की सही में आप अपील कर रहे हैं, क्या? बांग्लादेश के कप्तान बोले कि, जी हां हम अपील कर रहे हैं। इसके बाद एरसमस ने मैथ्यूज को आउट दे दिया।

क्या था पूरा मामला?
दरअसल जिस वक्त एंजेलो मैथ्यूज क्रीज पर आए उनके हाथ में जो हेलमेट था वो ठीक नहीं था। इसके बाद सब्सटीट्यूट खिलाड़ी दूसरा हेलमेट लेकर पहुंचा। अंपायर्स इससे खुश नहीं दिखे, उन्होंने श्रीलंकाई बल्लेबाज से बात की। फिर बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टाइम आउट की अपील कर दी। अंपायर ने शाकिब से इस बारे में पूछा कि खेल भावना के तहत क्या वह अपील वापस लेना चाहते हैं। इस पर शाकिब ने मना कर दिया। अंपायर रिचर्ड इलिंगवर्थ और मराइस एरसमस ने उन्हें आउट दे दिया। मैथ्यूज ने फिर अंपायर को समझाया लेकिन वह नहीं माने और उन्हें आउट दे दिया।

कमेंटेटर्स ने बताया नियम
अगर कमेंटेटर्स के हिसाब से बताएं तो एक नियम बताया गया है। इसके मुताबिक उन्होंने बताया कि बल्लेबाज को दो मिनट का समय मिलता है कि वह क्रीज पर आके स्टांस लेंगे। पर यहां सवाल अंपायर के फैसे पर उठा। दरअसल मैथ्यूज ने आके स्टांस लिया था लेकिन उनके हेलमेट की स्ट्रिप शायद ढीली थी। इसके बाद उन्होंने ड्रेसिंग रूम की तरफ इशारा किया। फिर भी उन्हें आउट दे दिया गया।