कर्नाटक में कांग्रेस की जीत पर लगे ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे, पुलिस ने दर्ज की FIR

बेलगावी में कांग्रेस की जीत के जश्न के दौरान लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, एफआईआर दर्ज#KarnatakaElectionResults2023 #Congress #KarnatakaResults pic.twitter.com/Za5Kg5mqIz— India TV (@indiatvnews) May 13, 2023
इस खबर को शेयर करें

Karnataka Assembly Election Results 2023: कर्नाटक विधानसभा चुनावों में कांग्रेस पार्टी ने प्रचंड जीत हासिल की है। कांग्रेस ने 224 सीटों में 136 सीटों पर अपना झंडा बुलंद किया तो वहीं बीजेपी ने 65 सीटों पर जीत हासिल की। अगर मत प्रतिशतों की बात करें तो कांग्रेस को लगभग 43% तो वहीं बीजेपी को 36% वोट प्राप्त हुए। इस प्रचंड जीत के बाद पार्टी के कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने जमकर जश्न मनाया और नारेबाजी की। इस दौरान बेलगावी जिले में मतगणना केंद्र के बाहर कुछ अज्ञात लोगों ने विवादित नारे लगाए, जिसका एक वीडियो सोशल मिडिया पर वायरल हो रहा है।

मतगणना केंद्र के बाहर अज्ञात लोगों ने लगाए नारे
यह वीडियो बेलगावी जिले के तिलकवाड़ी पुलिस थाने का बताया जा रहा है। यहां मतगणना केंद्र के बाहर कुछ अज्ञात लोगों ने ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाए। इस दौरान यहां उनके साथ कांग्रेस कार्यकर्ता और समर्थक भी मौजूद थे। बताया जा रहा है कि जब कांग्रेस की जीत शुरू हुई तो समर्थकों ने जीत का जश्न मनाना शुरू कर दिया, इस दौरान कुछ लोगों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद, हिंदू संगठनों के सदस्यों ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर पुलिस के बाहर धरना दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। वहीं अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 153 के तहत प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।