एआईएमआईएम में शामिल होंगे सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क! पार्टी सांसद बोले- हमारी पार्टी में…

SP MP Shafiqur Rahman Burke will join AIMIM! Party MP said - In our party...
SP MP Shafiqur Rahman Burke will join AIMIM! Party MP said - In our party...
इस खबर को शेयर करें

Shafiqur Rahman Barq News: समाजवादी पार्टी के सांसद डॉ शफीकुर्रहमान बर्क इन दिनों अपनी ही पार्टी से नाराज चल रहे हैं और खुलकर बोल रहे हैं, जिसके बाद उनके अब किसी और पार्टी में शामिल होने के कयास लगाए जाने लगे हैं. इस बीच AIMIM सांसद इम्तियाज जलील ने बर्क़ को अपनी पार्टी में शामिल होने का न्योता दिया है और कहा कि उन्हें किसी से डरने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि सपा में एक राजा होता है और बाकी आप कितने बुजुर्ग हो इसका कोई मतलब नहीं होता है, इसलिए बर्क़ साहब को कल का इंतज़ार नहीं करना चाहिए.

एआईएमआईएम सांसद ने कहा कि शफीकुर्रहमान बर्क आज ही हमारी पार्टी में आयें, हम उनका हाथ फैला कर स्वागत करेंगे. पूरी इज़्ज़त के साथ हम उन्हें कबूल करेंगे. आज देश के हालात जो है उसके हिसाब से अगर हम अपनी कयादत को एकजुट कर खड़ा नहीं करेंगे तो हमारे साथ और भी ज्यादा जुल्म होंगे. मजलिस में हम उनका खुशामदीद करना चाहेंगे. उनके अनुभव का यहां सही इस्तेमाल होगा जिसके उन्हें भी फ़ायदा मिलेगा और हमें भी मिलेगा इसलिए उन्हें हमारे साथ आना चाहिए.

समाजवादी पार्टी पर लगाया आरोप

भाजपा के खिलाफ पूरे विपक्ष को एकजुट करने वाले नेताओं से उन्होंने सवाल किया कि जब पूरे विपक्ष को एकजुट करने की बात होती है तो हमें साथ क्यों नहीं लिया जाता. उन्होंने कहा कि लालू और मुलायम के बेटे मुसलमानों के वोटों पर राजनीति करते हैं, इसलिए उन्हें लगता है कि अगर एआईएमआईएम को साथ ले लिया तो फिर मुस्लिम मतदाता उन्हें छोड़कर एआईएमआईएम में चला जाएगा. इसलिए वह लोग हमें गठबंधन में शामिल नहीं करते हैं. हम चाहते हैं कि पूरा विपक्ष एकजुट हो. AIMIM भाजपा को सिर्फ हराना ही नहीं चाहती बल्कि देश से खत्म करना चाहती है.

निकाय चुनाव को लेकर किया दावा

इम्तियाज़ जलील ने कहा कि विपक्षी नेता यह बताएं कि वो हमें गठबंधन में शामिल क्यों नहीं कर रहे, उन्होंने आरोप लगाया कि विपक्ष के दलों को मुसलमानों के सिर्फ वोट चाहिए. उनका नेतृत्व इन्हें पसंद नहीं है. हम चाहते हैं कि मुसलमानों का नेतृत्व हो. AIMIM सांसद मुरादाबाद में नगर निकाय चुनाव में पार्टी प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार करने पहुंचे हुए हैं. उन्होंने कहा कि इस बार यूपी में नगर निकाय चुनाव ने हमारी पार्टी बहुत अच्छा प्रदर्शन करने जा रही है और हमें यकीन है हमारे अधिकतर प्रत्याशी जीतकर आएंगे.

बर्क़ एक बार AIMIM के टिकिट पर अपने पोते जियाउर्रहमान बर्क़ को संभल से चुनाव भी लड़ा चुके हैं. जियाउर्रहमान बर्क़ अभी सपा के विधायक हैं और वह भी दादा के साथ सपा को अपने बगावती तेवर दिखा रहे हैं.