‘कोहली को कप्तानी से हटाने की साजिश’, इस दिग्गज ने किया चौंकाने वाला दावा

Conspiracy to remove Kohli from captaincy this veteran made a shocking claim
Conspiracy to remove Kohli from captaincy this veteran made a shocking claim
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर सलमान बट ने चौंकाने वाला दावा किया है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) फाइनल के दौरान विराट कोहली के कुछ फैसलों से नाखुश था. भारतीय टीम अगर UAE में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहती है तो विराट की जगह रोहित शर्मा को टी20 का कप्तान बनाया जा सकता है.

कोहली को ‘डर्टी गेम’ का निशाना बनाया जा रहा

सलमान बट का मानना ​​है कि भारतीय मीडिया कप्तान विराट कोहली को ‘डर्टी गेम’ का निशाना बना रही है. सलमान बट का बयान मीडिया में जारी इन खबरों के बाद आया है, जिसमें कहा जा रहा है कि विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा को टी20 का कप्तान बनाया जा सकता है.

कोहली की कप्तानी खतरे में है?

सलमान बट ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘बात हो रही है कि विराट कोहली की कप्तानी खतरे में है. उन्होंने हाल ही में इंग्लैंड में एक सीरीज खेली, अपनी टीम को शानदार तरीके से जीत दिलाई, लेकिन टीम चयन को लेकर उनकी आलोचना की जा रही है.’ सलमान बट ने कहा, ‘हालांकि इसके बावजूद विराट कोहली लगातार अपनी टीम को सपोर्ट कर रहे हैं और बदले में टीम अच्छा क्रिकेट खेल रही है. उनकी टीम हर फॉर्मेट में टॉप पर है और सामने टी20 वर्ल्ड कप है, इसलिए मीडिया में इस तरह की खबरें आना एक ‘डर्टी गेम’ के अलावा और कुछ नहीं है.’

विराट कोहली एक बहुत अच्छे कप्तान

सलमान बट ने विराट कोहली और रोहित शर्मा की तुलना पर कहा कि रोहित एक बहुत अच्छे कप्तान हैं, लेकिन कोहली का भी सभी प्रारूपों में जीत का प्रतिशत अच्छा है. मैंने यह पहले भी कहा है, रोहित शर्मा एक बहुत अच्छे कप्तान हैं, बहुत सफल हैं. लेकिन यह इन चीजों के बारे में बात करने का समय नहीं है. मुझे लगता है कि यह समय नहीं है और उस आदमी ने भारतीय क्रिकेट के लिए बहुत अच्छा किया है. यह खबर फिर से सामने आ रही है, लेकिन बुरी मंशा है जो नहीं होनी चाहिए.’

कोहली छोड़ेंगे कप्तानी?

खबरों के अनुसार विराट कोहली ने इस मामले पर रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट से लंबी बातचीत की है. विराट कोहली पिता बनने के बाद बल्लेबाजी पर फोकस करने के लिए यह कदम उठा सकते हैं. विराट कोहली कप्तानी छोड़ने की खुद घोषणा करेंगे. विराट कोहली का मानना है कि उन्हें अपनी बल्लेबाजी पर फोकस करने और दुनिया का बेस्ट बल्लेबाज बनने के लिए वापस जाने की जरूरत है.