यूपी में एसटीएफ ने मारा अवैध पिस्टल बनाने की फैक्ट्री पर छापा, एक गिरफ्तार

STF raids illegal pistol making factory in UP, one arrested
STF raids illegal pistol making factory in UP, one arrested
इस खबर को शेयर करें

मेरठ. मेरठ की एसटीएफ की टीम ने गुप्त सूचना मिलने के बाद मेरठ के लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र में चल रही अवैध पिस्टल बनाने की फैक्ट्री पर छापा मारा. एसटीएफ ने बड़ी मात्रा में फैक्ट्री से अवैध पिस्टल बनाने का समान और अर्धनिर्मित अवैध पिस्टल बरामद की हैं. एसटीएफ के मुताबिक यह फैक्ट्री हुमायूं नगर नूर कॉलोनी में चल रही थी. मौके से असलम नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है.

यह सामान हुआ बरामद

एसटीएफ ने फैक्ट्री से 1 पिस्टल 32 बोर, 6 अर्धनिर्मित पिस्टल, 6 मैगजीन, तीन अधबनी मैगजीन, पिस्टल की 8 नाल, मैगजीन की 7 स्प्रिंग, 24 हैमर, एक ड्रिल मशीन, एक ग्राइंडर मशीन, 25 हजार रुपये नकद, लोहा काटने की आरी, दो मोबाइल फोन, एक स्कूटी बरामद की है.

एसटीएफ टीम अब यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इस हथियार फैक्ट्री में बनने वाले हथियार कहां-कहां सप्लाई किए जा रहे थे. कौन लोग इन अवैध हथियारों की खरीद-फरोख्त में लिप्त हैं.

दिल्ली में भी पकड़ा गया गिरोह

दिल्ली पुलिस ने भी अवैध हथियार बनाने और सप्लाई करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ कर 34 पिस्टल बरामद कीं. साथ ही बड़ी मात्रा में अवैध हथियार बनाने का सामान बरामद किया है.

स्पेशल सेल मुताबिक, 13 जनवरी को नरेला इलाके में छापेमारी कर शामली के रहने वाले नावेद राणा को गिरफ्तार किया गया. उसके पास से अलग-अलग 19 पिस्टल और 3 कारतूस बरामद हुए.आरोपी नावेद से पूछताछ कर कैराना के कांधला गांव में 20 जनवरी को छापेमारी हुई और अवैध हथियारों को बनाने वाले सलीम को गिरफ्तार किया गया.

सलीम से पूछताछ में पता चला कि गांव में ही गन्ने के खेत में उसके अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री खोली हुई है. पुलिस ने फैक्ट्री में छापा मारा, जहां से 10 पिस्टल ,1 बंदूक और बड़ी मात्रा में अवैध हथियार बनाने का सामान बरामद हुआ.