मुजफ्फरनगर में छात्र ने की खुदकुशी, फिजिक्स टीचर और प्रिंसिपल पर मुकदमा

Student commits suicide in Muzaffarnagar, sues physics teacher and principal
Student commits suicide in Muzaffarnagar, sues physics teacher and principal
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर में 11वीं के छात्र ने ट्रेन के सामने कूदकर खुदकुशी कर ली। परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने कॉलेज के फिजिक्स टीचर और प्रिंसिपल के विरुद्ध छात्र को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया। 2 दिन पहले गुमशुदा छात्र का शव रेलवे लाइन के करीब से बरामद हुआ था। आरोप है कि छात्र ने शिक्षक की प्रताड़ना से परेशान होकर खुदकुशी की।

मुजफ्फरनगर के गांव लछेड़ा के 11वीं कक्षा का छात्र राहुल कुमार 15 मई को लापता हो गया था। राहुल के पिता यमुना कुमार ने आरोप लगाया था कि उनका बेटा शिक्षक की प्रताड़ना से परेशान होकर कहीं चला गया। इस मामले को लेकर परिजनों ने आरोपी शिक्षक पर कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन किया था। गुरुवार को लापता हुए ग्यारहवीं के छात्र राहुल कुमार का शव सरवट फाटक के समीप रेलवे लाइन के करीब से बरामद हुआ था।

फिजिक्स टीचर और कॉलेज प्रिंसिपल पर मुकदमा

पुलिस ने जानकारी दी थी कि ट्रेन की चपेट में आकर राहुल की मौत हो गई। जिसके बाद परिजनों ने एसडी इंटर कॉलेज के फिजिक्स के टीचर मनीष गर्ग और कॉलेज प्रिंसिपल के विरुद्ध छात्र को आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोप में थाना सिविल लाइन में मुकदमा दर्ज कराया।

क्लासमेट ने घूरने की शिकायत की थी

उधर कॉलेज प्रशासन का कहना है कि राहुल कुमार की उसकी क्लासमेट ने शिकायत की थी कि वह उसको घूरता है और उसका पीछा करता है। शिकायत के बाद राहुल को स्कूल से घर वापस भेज दिया गया था और परिजनों को बुलाकर लाने को कहा था। जिसका सीसीटीवी फुटेज भी कॉलेज प्रशासन के पास है।

छात्रा की शिकायत पर छात्र को क्लास से बाहर निकाला था

छात्र को क्लास से बाहर निकालने का एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है। क्लास में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज में साफ नजर आ रहा है कि फिजिक्स के टीचर मनीष गर्ग क्लास में प्रवेश करते हैं और एक छात्रा अपनी सीट से उठकर उन्हें एक छात्र की ओर इशारा करती है। जिसके बाद मनीष गर्ग छात्र का बैग लेकर उसे बाहर जाने के लिए कहते हैं।

शिक्षकों ने शुरू किया प्रदर्शन

शनिवार से आक्रोशित शिक्षकों ने एसडी इंटर कॉलेज में धरना शुरू कर दिया। धनाराम शिक्षकों का कहना है कि इस तरह का आरोप लगने पर यदि मुकदमे दर्ज होंगे तो शिक्षक पढ़ाई नहीं करा पाएंगे। चेतावनी दी कि यदि आवश्यक हुआ तो वह मुकदमे के विरोध में जिला प्रशासन सहित मुख्यमंत्री आवास पर भी प्रदर्शन करेंगे।