अचानक सूर्यकुमार यादव ने किया संन्यास का ऐलान, अब भारत के लिए नहीं खेलना चाहते क्रिकेट

इस खबर को शेयर करें

Suryakumar Yadav : टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) मौजूदा समय में अपनी स्पोर्ट्स हर्निया की इंजरी के चलते क्रिकेट के मैदान से दूर चल रहे है. सूर्यकुमार यादव से जुड़ी आई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वो आईपीएल 2024 (IPL 2024) के सीजन में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए खेलते हुए ही क्रिकेट के मैदान पर वापसी कर पाएंगे.

इसी बीच बीच खेल जगत में यह रिपोर्ट्स निकलकर सामने आ रही है कि 33 वर्षीय स्टार भारतीय बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) जल्द ही भारत के लिए इंटरनेशनल लेवल पर संन्यास लेने का ऐलान कर सकते है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स ऐसा भी कहती हुए नज़र आ रही है कि सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) अब भारत के लिए क्रिकेट ही नहीं खेलना चाहते है.

स्टार भारतीय बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव जिन्होंने इंटरनेशनल लेवल पर अपने करियर की शुरुआत साल 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ किया था. बीते 3 वर्षों में सूर्यकुमार यादव ने टीम इंडिया के लिए टी20 फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन करके दिखाया। जिसके चलते साल 2023 में उन्हें ऑस्ट्रेलिया के लिए अपना टेस्ट डेब्यू करने का भी मौका दिया गया लेकिन टेस्ट क्रिकेट में खेले डेब्यू मुक़ाबले में सूर्यकुमार यादव ने कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया.

जिसके बाद उन्हें टेस्ट क्रिकेट में बीते 1 वर्ष से कोई भी टेस्ट मैच खेलने का मौका नहीं मिला है. ऐसे में सूर्यकुमार यादव इंटरनेशनल लेवल पर वाइट बॉल फॉर्मेट में अधिक ध्यान देने के चलते टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर सकते है.

IPL में कर सकते है मैदान पर वापसी
टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने टीम के लिए इंटरनेशनल लेवल पर अपना आखिरी मुक़ाबला साल 2023 में हुए साउथ अफ्रीका दौरे के टी20 सीरीज में खेला था. टी20 सीरीज के अंतिम मुक़ाबले में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) फील्डिंग करते दौरान चोटिल हो गए थे. मौजूदा समय में सूर्यकुमार यादव अपनी स्पोर्ट्स हर्निया की इंजरी के चलते मैदान से दूर है.

ऐसे में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) से जुड़ी आई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सूर्यकुमार यादव आईपीएल 2024 (IPL 2024) के मिड सीजन से ही क्रिकेट के मैदान पर वापसी करते हुए नज़र आ सकते है.