मध्य प्रदेश में तीखे हुए सूरज के तेवर, तेज धूप ने बढ़ाई गर्मी, ऐसा रहेगा छत्तीसगढ़ का मौसम

Sun's intensity in Madhya Pradesh, strong sunlight increased the heat, weather of Chhattisgarh will be like this
Sun's intensity in Madhya Pradesh, strong sunlight increased the heat, weather of Chhattisgarh will be like this
इस खबर को शेयर करें

Mausam Samachar: मध्य प्रदेश (MP Weather Update) में लगातार उतार- चढ़ाव देखा जा रहा है. एक बार फिर प्रदेश में सूरज के तेवर तीखे हो गए हैं. जिसकी वजह से लोगों को गर्मी का एहसास होने लगा है. पिछले 24 घंटे पहले की बात करें तो प्रदेश के कई जिलों में आसमान साफ रहा और तेज धूप निकली रही, साथ ही साथ तेज हवा भी चल रही थी. आज भी मौसम ऐसा ही रहेगा. इसके अलावा छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Weather Update) की बात करें तो यहां पर आज मौसम सामान्य हो सकता है.

एमपी का मौसम
मध्य प्रदेश में एक बार फिर सूरज के तेवर तीखे हो गए हैं. पिछले 24 घंटे पहले की बात करें तो प्रदेश के कई जिलों में आसमान बिल्कुल साफ रहा. इसके साथ ही साथ तेज हवा भी चल रही थी. आज भी प्रदेश में तेज धूप निकलेगी. कल यानि की बुधवार को प्रदेश का अधिकतम तापमान 37.8 डिग्री दर्ज किया गया. जिसकी वजह से लोगों को गर्मी का एहसास हुआ.

छत्तीसगढ़ का मौसम
मध्य प्रदेश के अलावा छत्तीसगढ़ की बात करें तो यहां पर आज मौसम सामान्य रहेगा. पिछले 24 घंटे पहले की बात करें तो राजधानी रायपुर का अधिकतम तापमान 40.5 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. आज भी प्रदेश में तेज हवा के साथ धूप निकलेगी.

गर्म हवा के लिए जारी हुई एडवाइजरी
बढ़ते तापमान को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने एडवाइजरी जारी की है. जिसके तहत कहा गया है कि तेज धूप और लू से बचने के लिए दोपहर में घर से नहीं निकले, नरम मुलायम सूती कपड़े पहने, दोपहर को घर से निकले तो सिर और मुंह को भी सूती और मुलायम कपड़े से ढक लें, पानी और तरल पेय अधिक पिएं, बच्चे ,बुजुर्ग और बीमार व्यक्ति दोपहर 12 से 4 बजे घर ही रहे. बता दें कि गर्मी के साथ तेज हवा भी चल रही है जिसकी वजह से लोगों को लू जैसा एहसास हो रहा है. इससे सतर्क रहने के लिए हेल्थ डिपार्टमेंट ने एडवाइजरी जारी करते हुए ये बात कही है.