छत्तीसगढ़ में CM पर सस्पेंस बरकरार, जेपी नड्डा से मिलीं रेणुका सिंह, 30 मिनट चली मुलाकात

Suspense continues on CM in Chhattisgarh, Renuka Singh met JP Nadda, meeting lasted 30 minutes
Suspense continues on CM in Chhattisgarh, Renuka Singh met JP Nadda, meeting lasted 30 minutes
इस खबर को शेयर करें

भरतपुर; छत्तीसगढ़ की भरतपुर-सोनहत (Bharatpur-Sonhat) सीट से विधायक का चुनाव जीतने वालीं रेणुका सिंह (Renuka Singh) बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) के आवास पर पहुंची. दोनों नेताओं के बीच करीब 30 मिनट तक मुलाकात चली. सीएम फेस को लेकर अभी एलान नहीं हुआ है, इस बीच ये मुलाकात हो रही है. बता दें कि रेणुका सिंह का नाम छत्तीसगढ़ के सीएम पद के दावेदारों में लिया जाता है.

बीजेपी चुनाव में बिना किसी चेहरे के उतरी थी. वहीं, 3 दिसंबर को नतीजे आने के बाद अब तक चार दिन बीत चुके हैं लेकिन सीएम के चेहरे को लेकर कोई फैसला नहीं हो पाया है. विपक्षियों ने तंज कसने शुरू कर दिए हैं लेकिन बीजेपी अब तक कोई फाइनल चेहरा सामने लेकर नहीं आ पाई है. उधर, दिल्ली में जेपी नड्डा का घर ‘पावर सेंटर’ बना हुआ है. य़हां बैठकों और मुलाकातों का दौर जारी है.

इन नामों पर भी है चर्चा
छत्तीसगढ़ में रमन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव और रेणुका सिंह के चेहरे पर चर्चा चल रही है. वहीं माना जा रहा है कि बीजेपी इस बार नए चेहरे को मौका दे सकती है. अरुण साव और रेणुका सिंह दोनों ही लोकसभा सांसद रहे हैं. विधायकी का चुनाव जीतने के बाद दोनों से ही सांसद के पद से इस्तीफा देने को कहा गया था. दोनों ने अपना इस्तीफा भी सौंप दिया है.

एक नजर रेणुका सिंह के राजनीतिक करियर पर
अगर बीजेपी रेणुका सिंह के चेहरे पर मुहर लगाती है तो वह राज्य की पहली महिला सीएम होंगी. रेणुका सिंह छत्तीसगढ़ में बड़ा आदिवासी चेहरा मानी जाती हैं. उन्होंने कांग्रेस विधायक गुलाब कमरो को भरतपुर-सोनहत से हराया है. वहीं, उनके राजनीतिक करियर की बात करें तो 1999 में पहली बार पंचायत चुनाव जीतकर उनकी राजनीति में एंट्री हुई थी. चार साल बाद 2003 में वह विधायक निर्वाचित हुईं, अपनी जीत का क्रम जारी रखते हुए 2008 में फिर विधायक चुनी गईं. 2019 में उन्होंने संसद का सफर तय किया. उन्हें जनजातीय मामलों की जिम्मेदारी देते हुए राज्य मंत्री बनाया गया.