हरियाणा के खिलाडियों को ताऊ खट्टर ने दिया शानदार तौफा, ख़ुशी से झूम उठे खिलाडी !

Tau Khattar gave a wonderful gift to the players of Haryana, the players were happy!
Tau Khattar gave a wonderful gift to the players of Haryana, the players were happy!
इस खबर को शेयर करें

Haryana’s CM gift to players: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने राज्य के खिलाड़ियों को बड़ा तोहफा दिया है। सरकार ने राज्य के खिलाड़ियों को ग्रुप-C की नौकरियों में तीन अन्य विभागों में भी आरक्षण देने का निर्णय लिया है। इस संबंध में हरियाणा के मुख्य सचिव संजीव कौशल ने सर्कुलर जारी कर दिया है। तीन नए विभागों में जेल विभाग, वन एवं वन्य जीव विभाग और ऊर्जा विभाग को शामिल किया गया है।

अभी तक 4 विभागों में आरक्षण
सरकार द्वारा इससे पहले गृह विभाग, खेल एवं युवा मामले विभाग, स्कूल शिक्षा विभाग और प्रारंभिक शिक्षा विभाग में उत्कृष्ट खेल व्यक्ति (ओएसपी) और पात्र खेल व्यक्ति (ईएसपी) की श्रेणी के तहत खिलाड़ियों को आरक्षण दिया जा रहा है।(हरियाणा के मुख्यमंत्री का खिलाडियों को बड़ा तोफा) सरकार के नए फैसले से अब तीन और नए विभागों को शामिल कर लिया है।

भरे जाएंगे 659 खाली पड़े पद
हरियाणा के खिलाड़ियों के लिए सरकार एक और खुशखबरी देने जा रही है। जल्द ही खेल विभाग में भर्ती की जाएगी।(हरियाणा के मुख्यमंत्री का खिलाडियों को बड़ा तोफा) विभाग में 659 खाली पड़े पदों को लेकर जल्द सरकार नोटिफिकेशन जारी करेगी। हालांकि इन पदों पर भर्तियां हरियाणा कौशल रोजगार निगम के जरिए की जाएंगी।(हरियाणा के मुख्यमंत्री का खिलाडियों को बड़ा तोफा) विभाग की ओर से पदों को भरने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को प्रस्ताव भेजा गया है।

179 को मिल चुकी नौकरी
साल 2022-23 में खेल विभाग के लिए 540.5 करोड़ रुपए बजट रखा गया था। अब इसे बढ़ाकर 566.04 करोड़ रुपए कर दिया गया है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल कह चुके हैं कि राज्य में खेल को बढ़ावा देने के लिए किसी प्रकार से वित्तीय कमी को आड़े आने नहीं दिया जाएगा।(हरियाणा के मुख्यमंत्री का खिलाडियों को बड़ा तोफा) खेल विभाग में वर्ष 2023 तक 216 उत्कृष्ट खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी की नियुक्ति के लिए पेशकश की गई, जिनमें से 179 खिलाड़ियों ने नौकरी जॉइन की है।