बिहार में जल्लादों को नहीं आई दया; युवक को एसिड पिला कर मार डाला, तफ्तीश में जुटी पुलिस

The executioners had no mercy in Bihar; Young man killed by drinking acid, police engaged in investigation
इस खबर को शेयर करें

दरभंगा: बिहार के दरभंगा में एसिड से जली युवक की लाश मिलने के मामले में सनसनीखेज सच्चाई सामने आई है। युवक की एसिड पिलाकर हत्या कर दी गई और पहचान छुपाने के लिए उसे तेजाब डालकर जला दिया गया। परिजनों के आरोप पर पुलिस इस एंगल से जांच में जुट गई है। शुक्रवार को युवक का शव एक बगीचे से जली हालत में बरामद किया गया था। मृतक स्वर्ण आभूषण और किराना का व्यवसाई था। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और जांच में जुट गई है।

मृतक की पहचान 55 वर्षीय ललित कुमार साह के रूप में हुई है। उसके पिता किशोरी साह कमतौल थाना क्षेत्र के कानोर गांव के निवासी हैं। शुक्रवार को गांव में स्थित एक बगीचे से उसकी लाश बरामद की गई थी। डेड बॉडी को बुरी तरीके से जलाया गया था। बताया गया कि ऐसिड डालकर पहचान छुपाने की नीयत से जलाने की कोशिश की गई। मृतक के परिजनों का आरोप है कि हत्या के लिए ललित को बदमाशों ने तेजाब पिला दिया और मर जाने के बाद जलाने की कोशिश की।

घटना की सूचना मिलने पर दरभंगा सदर एसडीपीओ ज्योति कुमारी दलबल के साथ मौके पर पहुंचीं। स्थानीय थाना पुलिस ने एसडीपीओ के निर्देश पर घटनास्थल से आवश्यक सबूत इकट्ठा किया और डेड बॉडी को कब्जे में लेकर प्रारंभिक जांच के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। कहा जा रहा है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट से सच्चाई सामने आएगी।

मृतक के भाई पवन सहने बताया कि ललित सोना चांदी और किराना आइटम का व्यवसाय करता था। प्रतिदिन शाम को 4 बजे घर से दुकान के लिए निकलता था और रात के 11 बजे तक वापस आता था। तब तक घर के लोग सो जाते थे। गुरवार की रात वही नहीं लौटा और शुक्रवार को गांव के बगीचे में उसकी लाश मिलने की जानकारी मिली। घटना स्थल पर पहुंचे तो तेजाब के कई बोतलें पड़ी हुई मिलीं।

मामले की जांच कर रहे पुलिस पदाधिकारी ने बताया कि जल्द ही कांड का उद्वेदन कर लिया जाएगा। दरभंगा सिटी एचपी शुभम आर्य ने बताया कि यह एफएसएल की टीम को घटनास्थल की जांच के लिए लगाया गया है। इस मामले की तकनीकी तौर पर जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट का भी इंतजार किया जा रहा है। सिटी एसपी ने बताया की लाश को देखने से पता चलता है कि एसिड का इस्तेमाल किया गया है। पुलिस ने परिजनों की शिकायत दर्ज कर ली है। सभी एंगल से जांच की जा रही है।