पटना की इन लेडी डान के कारनामे कर देंगे हैरान, हुस्‍न के जाल में फंसकर बर्बाद हो जाते हैं लोग

इस खबर को शेयर करें

पटना। अपराध की दुनिया में भले ही महिलाओं की संख्या कम रही हो, लेकिन इनके अपराध के तरीके बिल्कुल अलग और खतरनाक हैं। बिहार की राजधानी पटना में डकैती और रोड लूट छोड़ दें तो अन्य संगीन वारदातों में महिलाओं की भूमिका बढ़ती जा रही है। हाल के दिनों में पटना पुलिस के सामने ऐसे कई मामले आ चुके हैं, जिसमें कांट्रेक्ट किलर हायर करने से लेकर ड्रग्स तस्करी की सरगना और बड़े दुकानों में चोरी के मामलों में भी महिला का नाम उजागर हो चुका है। इनमें हुस्‍न के जाल में फंसाकर बर्बाद करने वाली हसीनाएं हैं तो ड्रग्‍स की सप्‍लायर भी।

ब्राउन शुगर की मुख्य सप्लायर थी भाभी जी

पटना पुलिस अक्टूबर 2019 में ब्राउन शुगर के साथ दो तस्करों को गिफ्तार किया था। इनमें एक राजधानी में ब्राउन शुगर की मुख्य सप्लायर राधा देवी उर्फ भाभीजी शामिल थी। इनके पास से दस लाख रुपये नकद भी बरामद हुआ था। भाभीजी का नेटवर्क पटना, गया, मुजफ्फरपुर से लेकर रांची तक फैला हुआ था। इसके कई एजेंट को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया। बाद में पता चला कि भाभीजी जेल में हैं, लेकिन उसके गिरोह के लोग आज भी उसके लिए काम कर रहे हैं।

हुस्न के जाल में फंसाकर वसूली और हत्या

चार जुलाई 2020 में बख्तियारपुर में रेलवे ठेकेदार की हत्या हो गई। पुलिस की छानबीन में पता चला कि वारदात में एक महिला का हाथ है। पुलिस ने वारदात के कुछ दिनों के बाद ही मुख्य आरोपित आभा को गिरफ्तार किया। पूछताछ में पता चला कि यह अपने साथियों के साथ मिलकर कारोबारी और अन्य लोगों को हुस्न के जाल में फंसाकर उन्हें ब्लैकमेल कर रुपये वसूलती थी। ठेकेदार से भी मोटी रकम वसूलने के उसे फंसाया था। बाद में उसे रास्ते से हटाने के लिए अपने तीन साथियों के साथ ठेकेदार को मौत के घाट उतार दिया था।

चोर और लुटेरों को किराये पर देती बाइक

इसी साल मई में पत्रकारनगर थाने की पुलिस ने एक चोर को गिरफ्तार किया। पकड़े गए शातिर ने पुलिस को बताया कि वह दीदी से किराये पर बाइक लेकर लूट और चोरी की वारदात को अंजाम दे रहा है। शातिर और लुटेरे उसे दीदी नाम से पुकारते हैं। उसके संपर्क में कई गिरोह हैं, जिन्हें महिला किराये पर स्पोट््र्स बाइक उपलब्ध कराती थी। उसके पास आधा दर्जन से अधिक स्पोर्ट्स बाइक है। पुलिस को पता चला कि उसका नाम पुष्पा है, जो कंकड़बाग में रहती है। छानबीन में वह नाम गलत निकला और ठिकाना भी फर्जी।

हत्या के लिए हायर की सुपारी किलर

जिम ट्रेनर विक्रम सिंह पर जानलेवा हमले में पुलिस ने फिजियोथेरेपिस्ट राजीव सिंह की पत्नी खुशबू सिंह को मास्टरमाइंड बताया। पुलिस ने खुशबू, राजीव सहित छह लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। खुशबू ने ही जिम ट्रेनर की हत्या के लिए ढाई लाख रुपये में सुपारी किलर को हायर किया था। इसके पूर्व अगस्त 2021 में बख्तियारपुर में एक हत्या मामले में पुलिस ने पत्नी, भतीजे और उसके तीन दोस्तों को गिरफ्तार किया। पता चला कि मृतक की पत्नी ने नालंदा के दो शूटरों को 50 हजार रुपये एडवांस में दिया था।

गैंग के निशाने पर ज्वेलरी शाप

छह दिन पूर्व ही एसकेपुरी थाना क्षेत्र के बोरिंग रोड चौराहे पर स्थित एक ज्वेलरी शाप में घुसी महिला ने स्टाफ को चकमा देकर ढाई लाख रुपये की चेन उड़ा लिया। शातिर महिला इसके पूर्व भी बोरिंग रोड में एक अन्य ज्वेलरी शाप में चार लाख रुपये की चेन उड़ा चुकी है। इसके गिरोह में दो अन्य महिलाएं शामिल हैं, जो पटना सिटी में भी दो सराफा दुकान में चेन देखने के बहाने घुसी और स्टाफ को गुमराह कर असली चेन उड़ा ले गई। पुलिस इन सभी मामलों में शातिर महिला और उसके गैंग की तलाश में जुटी है।