पिता का पीएफ निकलवाने गई युवती, कंपनी के एचआर मैनेजर ने रखी सेक्स की डिमांड, फिर…

इस खबर को शेयर करें

मुंबई: बांद्रा ईस्ट में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक 23 वर्षीय महिला ने बुधवार को खेरवाड़ी पुलिस स्टेशन मुंबई में एक निजी कंपनी के मैनेजर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। इस शिकायत में उसने आरोप लगाया है कि उसके पिता का निधन हो गया है। वह उनके भविष्य निधि भुगतान के लिए दफ्तर के चक्कर काट रही है और पिता की कंपनी के एचआर ने उसके साथ अभद्रता की। उसने उससे सेक्स की डिमांड की और कहा कि अगर वह ऐसा नहीं करती तो उसके पिता के पीएफ की रकम उसे नहीं मिलेगी।

पुलिस ने कहा कि युवती की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस आरोपों की जांच कर रही है। पुलिस अभी तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई होगी।

2015 में हुआ पिता का निधन
पुलिस ने कहा कि घरेलू सहायिका के रूप में काम करने वाली महिला अपने छोटे भाई और दादी के साथ रहती है। उसके माता-पिता का तलाक हो गया था। उसके पिता का 2015 में निधन हो गया था। तब वह महज 15 साल की थी। उनके पिता जिस कंपनी में काम करते थे, वहां उन्होंने अपनी बेटी को अपने पीएम के लिए नामित किया था। उसे पीएफ की रकम 18 साल की होने पर मिलनी थी।

काफी समय से कोशिश कर रही पीड़िता
शिकायत में, 23 वर्षीय पीड़ित ने कहा, ‘पीएफ राशि का दावा करने के लिए कई फॉर्म जमा करने के बावजूद, मुझे भुगतान प्राप्त नहीं हुआ। यह सूचित किए जाने के बाद कि मेरे पिता की फाइल कंपनी के प्रबंधक के पास है, मुझे और देरी का सामना करना पड़ा। जब मैंने एचआर मैनेजर से संपर्क किया, तो उसने भुगतान में तेजी लाने के लिए यौन संबंध बनाने के लिए कहा।’

युवती ने की रिकॉर्डिंग
पुलिस ने कहा कि पीड़ित ने इन बातचीत के सबूत एकत्र किए। एचआर से बातचीत का ऑडियो, वॉट्सऐप चैट सभी उसने पुलिस को सौंपे और उसके बाद पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने एचआर के खिलाफ भारतीय दंड संहिता और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया।