दूल्हे ने पहनी 1,64,500 रुपये के 500 के नोटों की माला, लूट कर नाबालिग भागा; बाद में लूट का शिकार हो गया

The groom wore a garland of 500 notes worth Rs 1,64,500, the minor ran away after looting; later got robbed
The groom wore a garland of 500 notes worth Rs 1,64,500, the minor ran away after looting; later got robbed
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। पश्चिमी दिल्ली के घुड़चढ़ी के दौरान दूल्हे के गले से नोट की माला ले उड़े एक झपटमार को मायापुरी थाना पुलिस ने पकड़ लिया। आरोपित नाबालिग है। लेकिन इसके पहले कि आरोपित पुलिस की पकड़ में आया, आरोपित भी झपटमारी का शिकार हो गया। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।

मायापुरी थाना क्षेत्र स्थित एक बैंक्वेट हाल में शादी समारोह का आयोजन था। घुड़चढ़ी के दौरान जब वर पक्ष के लोग नोट बांट रहे थे, तभी एक नाबालिग की नजर दूल्हे के गले में लटकी 500 रुपये के नोट की माला पर गई। मौका देखते ही लूट कर भागा नोटों की माला

नाबालिग ने मौका देखते हुए दुल्हे के गले से नोट झपटा और फरार हो गया। लोगों ने आरोपित को ढूंढने की काफी कोशिश की लेकिन कामयाबी नहीं मिली। मामले से पुलिस को अवगत कराया गया।

सीसीटीवी में दिखा आरोपी
मायापुरी थाना पुलिस शिकायत मिलते ही सक्रिय हुई। थाना प्रभारी इंस्पेक्टर रविकांत के नेतृत्व में गठित टीम ने घटनास्थल व आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालने शुरू किए। फुटेज खंगालने के दौरान पुलिस को आरोपित नजर आ गया। लेकिन इसका पता पुलिस के पास नहीं था।

सिर्फ 79 नोट हुए बरामद
इसके लिए पुलिस ने उन लड़कों का पता लगाया जो समारोह में दूल्हे के स्वजन से नोट ले रहे थे। इन लड़कों से पूछताछ के आधार पर पुलिस आरोपित तक पहुंच गई। आरोपित से पांच-पांच सौ के कुल 79 नोट बरामद हुए।

माला में थे पांच-पांच सौ के कुल 329 नोट (1,64,500 रुपये की माला)
पुलिस को पता चला कि दूल्हे के गले में जो माला थी उसमें पांच-पांच सौ के कुल 329 नोट थे। आरोपित ने जब दूल्हे के गले से माला झपटी तो माला का कुछ हिस्सा दूल्हे के गले में रह गया। इस हिस्से से 71 नोट बरामद हो गए। शेष 158 नोट में से पुलिस ने 79 नोट बरामद किए।

पूछताछ में आरोपित ने पुलिस को बताया कि जब वह एक सुनसान जगह पर माला में लगे नोट गिन रहा था, तब वहां कुछ बदमाश आए और उससे नोट झपट लिए। जो नोट उसके पास बचे उसमें से वह कुछ ही नोट खर्च कर पाया।