1 फरवरी से ग्रहों के राजकुमार की बदल गई चाल, इन राशि वालों की होगी बल्ले-बल्ले

The movement of the prince of planets has changed from February 1, people of these zodiac signs will be in trouble
The movement of the prince of planets has changed from February 1, people of these zodiac signs will be in trouble
इस खबर को शेयर करें

जमुई: फरवरी महीने की शुरुआत में हीं कई ग्रह अपनी चाल बदलेंगे और इसकी शुरुआत ग्रहों के राजकुमार बुध ग्रह के गोचर से होगी. 1 फरवरी को बुध ग्रह गोचर करने वाले हैं. बुध ग्रह अभी धनु राशि में विराजमान हैं. 1 फरवरी को यह धनु से निकलकर मकर राशि में गोचर करने जा रहे हैं. बुध ग्रह को वाणी और बुद्धि का कारक माना गया है. 1 फरवरी की दोपहर 2:08 बजे पर बुध ग्रह अपनी चाल बदलेंगे और यह 8 फरवरी 2024 तक मकर में विराजमान रहेंगे.

ज्योतिषाचार्य मनोहर आचार्य बताते हैं कि बुध ग्रह के इस गोचर का असर कई राशियों पर पड़ेगा. कई राशि के जातकों को इसका सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेगा, तो कई राशि के जातक की टेंशन इस गोचर के कारण बढ़ाने वाली है.

इन राशि के जातकों की होगी बल्ले-बल्ले
ज्योतिषाचार्य पंडित मनोहर आचार्य बताते हैं कि बुध ग्रह के इस गोचर के कारण कई राशियों की बल्ले-बल्ले होने वाली है. खासकर मकर राशि के जातकों के लिए यह गोचर काफी लाभदायक साबित होगा. बुध के प्रभाव से यह अपने जीवन में जैसी चाहे वैसे सफलता हासिल कर सकेंगे. इनके प्रभाव में वृद्धि होगी तथा इनके प्रतीक्षित कार्य संपन्न होंगे. इस राशि के जातक अपनी कुशल रणनीति के बल पर अपने शत्रुओं को भी नीचा दिखाने में सफल साबित होंगे.

वहीं अन्य कई राशि के जातकों के लिए भी यह गोचर सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा. मेष राशि के जातक के व्यापार में उन्नति हो सकती है. वृषभ राशि के जातक को विदेश यात्रा का मौका मिल सकता है.

इन राशियों की बढ़ने वाली है टेंशन
ज्योतिषाचार्य मनोहर आचार्य बताते हैं कि बुध ग्रह के गोचर करने से कुछ राशियों की टेंशन काफी बढ़ सकती है. इसका सबसे ज्यादा प्रभाव धनु राशि पर देखने को मिलेगा. उनके लिए यह गोचर शुभ नहीं माना जा रहा है. इनके आर्थिक जीवन में उतर चढ़ाव आ सकता है. जीवन में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. करियर में वाद विवाद की स्थिति पैदा हो सकती है और काम पूरा करने में रुकावटें आ सकती हैं. इनके सेहत के भी खराब होने के संकेत हैं.

वहीं कर्क राशि के लिए भी यह गोचर लाभदायक नहीं रहेगा. इनका अपने पार्टनर के साथ मनमुटाव हो सकता है. सिंह राशि के जातकों के लिए भी यह गोचर सही साबित नहीं होगा. सिंह राशि के जातकों के लिए कोर्ट-कचहरी से संबंधित मामले में मुश्किलें आ सकती हैं.