यूपी के हिस्से में आई नई वंदे भारत एक्सप्रेस इन 3 स्टेशनों से होकर गुजरेगी, जानिए रूट और किराया

The new Vande Bharat Express that came in the part of UP will pass through these 3 stations, know the route and fare
The new Vande Bharat Express that came in the part of UP will pass through these 3 stations, know the route and fare
इस खबर को शेयर करें

Vande Bharat Express: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली-देहरादून वंदे भारत एक्सप्रेस को वीडियो कांफ्रेंस के जरिए गुरुवार को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. दिल्ली और देहरादून के बीच चलने वाली ये ट्रेन देश की राजधानी को देवभूमि से और तेज गति से जोड़ेगी. आपको बता दें कि दिल्ली से देहरादून जाते समय वंदेभारत एक्सप्रेस यूपी के तीन स्टेशनों से होते हुए गुजरेगी. इनमें मेरठ, मुजफ्फरनगर और सहारनपुर शामिल हैं. आईआरसीटीसी की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली-देहरादून वंदे भारत एक्सप्रेस का नियमित संचालन 29 मई से शुरू होगा.

जानिए आनंद विहार से यूपी के स्टेशनों का कितना होगा किराया?
IRCTC के अनुसार, आनंद विहार से मेरठ तक चेयर क्लास के 485 और एग्जीक्यूटिव क्लास के लिए 905 रुपये चुकाने होंगे. आनंद विहार से मुजफ्फरनगर तक चेयर क्लास के 525और एग्जीक्यूटिव क्लास के लिए 1005 रुपये अदा करने होंगे. वहीं, आनंद विहार से सहारनपुर तक चेयर क्लास के 625 और एग्जीक्यूटिव क्लास के लिए 1195 रुपये की टिकट खरीदनी होगी.

बुधवार को नहीं चलेगी यह ट्रेन
मिली जानकारी के अनुसार, ट्रेन चार घंटे 45 मिनट में 302 किमी की दूरी तय करेगी. ट्रेन बुधवार को छोड़कर सप्ताह के सभी दिन चलेगी. दिल्ली से देहरादून के लिए एसी चेयर कार का किराया 1065 रुपये और एक्जीक्यूटिव चेयर कार का 1890 रुपये होगा.