दुनिया के सबसे प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में भारत से एकमात्र हीरोइन, जानें कौन?

The only heroine from India in the list of world's most influential people, know who?
The only heroine from India in the list of world's most influential people, know who?
इस खबर को शेयर करें

Times मैगजीन ने 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की लिस्ट बुधवार को जारी की। इस लिस्ट में दुनियाभर के प्रभावशाली लोगों के नाम शामिल है। वहीं, खुशी की बात यह है कि इस लिस्ट में भारत से भी कुछ लोगों के नाम हैं। वहीं, बात एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की करें तो बॉलीवुड से सिर्फ एक एक्ट्रेस ने इस लिस्ट में जगह बनाई है और वो है आलिया भट्ट (Alia Bhatt)। इस लिस्ट में इंडियन ओरिजिन एक्टर देव पटेल ने भी जगह बनाई है, जिनकी हाल में फिल्म मंकी मैन रिलीज हुई है। वहीं, देश की जानीमानी पहलवान साक्षी मलिक का नाम भी इस लिस्ट में है।

आलिया भट्ट की तारीफ
टाइम्स मैगजीन द्वारा जारी दुनिया के 100 प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में आलिया भट्ट भी है। मैगजीन के एक फीचर के लिए आलिया के साथ हॉलीवुड फिल्म हार्ट ऑफ स्टोन में काम करने वाले डायरेक्टर टॉम हार्पर ने उनकी जमकर तारीफ की है। बता दें कि इसी फिल्म से आलिया ने हॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म में उनके साथ गैल गैडोट, जेमी डोर्नन, जिंग लुसी लीड रोल में थे। बता दें कि लिस्ट में माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला, बिजनेसमैन अजय बंगा, मशहूर शेफ आसमां खान, एक्टर जेफरी राइट, ऑस्कर विजेता डावाइन जॉय रैंडोल्फ, येल यूनिवर्सिटी की प्रॉफेसर प्रियमवदा नटराजन सहित अन्य के नाम शामिल हैं।

आलिया भट्ट का वर्कफ्रंट
बात आलिया भट्ट के वर्कफ्रंट की करें तो वे आखिरी बार 2023 में आई फिल्म रॉकी और रानी की प्रेम कहानी में नजर आईं थी। करन जौहर के डायरेक्शन में बनी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर एवरेज रही थी। फिल्म में आलिया के साथ रणवीर सिंह, जया बच्चन, धर्मेंद्र, शबाना आजमी लीड रोल में थे। आलिया की अपकमिंग फिल्म डायरेक्टर संजय लीला भंसाली की लव एंड वॉर है। इसमें आलिया के साथ रणबीर कपूर और विक्की कौशल लीड रोल में हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो भंसाली जल्दी ही अपनी फिल्म की शूटिंग शुरू करेंगे। वहीं, उनकी वेब सीरीज हीरामंड द डायमंड बाजार 1 मई से ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक पर स्ट्रीम होगी।