पब में आराम से बीयर पी रहा था शख्स, तभी हुई भूत की एंट्री और फिर…

इस खबर को शेयर करें

लंदन. भूत (Ghost) होते हैं या नहीं, इस सवाल का जवाब देना मुश्किल है, लेकिन कई बार हम ऐसी घटनाओं का सामना करते हैं जिससे भूतों के अस्तित्व पर यकीन गहरा हो जाता है. ब्रिटेन (Britain) के एक पब में उस वक्त लोगों की चीख निकल गई जब बीयर से भरा ग्लास अपने आप गिर गया. यह घटना CCTV में भी कैद हो गई है, जिसे लोग भूत की कारस्तानी बता रहे हैं. लेकिन, इसका सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर खूब शेयर हो रहा है.

ग्लास के नजदीक नहीं था कोई
‘द सन’ की रिपोर्ट के अनुसार, सुंदरलैंड के हेंडन में 167 साल पुराने ‘ब्लू हाउस’ पब (Pub) में एक व्यक्ति बीयर (Beer) पी रहा था. वहां दो महिलाओं और एक पुरुष के अलावा कोई और मौजूद नहीं था. तभी अचानक बीयर से भरा ग्लास अपने आप गिर गया. ग्लास के नजदीक कोई भी नहीं था, ऐसे में इस घटना ने सभी को हैरान कर दिया.

डर के मारे लोगों की निकली चीख
पब में मौजूद सभी लोग डर के चलते पीछे हट गए और यहां-वहां देखने लगे. पब में लगे CCTV में यह घटना कैद हो गई है. फुटेज में देखा जा सकता है कि एक शख्स आराम से बैठा हुआ है, तभी पास रखा बीयर का ग्लास अपने आप गिर जाता है. ऐसा लग रहा है जैसे किसी ने जानबूझकर ग्लास को धक्का मारा है, जबकि वहां कोई नहीं है.

घटना के दूसरे दिन तंत्रमंत्र करने वाली एक महिला पब पहुंची और उसने जो बताया वो सुनकर सभी के होश उड़ गए. महिला ने कहा कि वो किसी आत्मा की उपस्थिति महसूस कर सकती है. पब की मालकिन डार्ला एंडरसन (Darla Anderson) ने बताया कि उनकी दादी कहा करती थीं ये पब भूतिया है. यहां आत्माएं रहती हैं, लेकिन उन्होंने कभी विश्वास नहीं किया पर मौजूदा घटना को देखकर उन्हें भी यकीन होने लगा है.

‘अपने आप नहीं गिर सकता था ग्लास’
23 वर्षीय डार्ला एंडरसन ने कहा, ‘मुझे अच्छे से याद है मैं बीयर से भरे ग्लास को देख रही थी, तभी वो अचानक गिर गया. वहां मुश्किल से हम तीन-चार लोग ही थे. ग्लास ऐसी जगह रखा था, जहां से उसका अपने आप गिरना संभव नहीं था. मुझे ऐसा लगा जैसे किसी ने जानबूझकर ग्लास को धक्का मारा. मैं वो पल भूल नहीं पा रही हूं. निश्चित तौर पर वो डराने वाला पल था’.