अपने मालिक के शरीर के इस अंग को चबा गई पालतू बिल्ली, तड़प-तड़पकर शख्स ने तोडा दम

इस खबर को शेयर करें

अक्सर लोगों को अपने घरों में पालतू जानवर पालने का शौख होता है, लेकिन ये कब आप पर हावी हो जाए ये नही कहा जा सकता। ज्यादातर लोगों के घरों में कुत्ता, बिल्ली पालते देखा होगा। इसके साथ ही उनके साथ मुंह में उंगलिया या हाथ डालकर खेलते भी देखा होगा। ऐसी ही हरकत एक शक्स को भारी पड़ गया, जब उसकी पालतू बिल्ली ने उसे कांट लिया और 15 बार ऑपरेशन होने के बावजूद भी उस शख्स की जान नहीं बच सकीं।

युवक का उंगली काट गई बिल्ली
आपने डॉक्टरों को कहते हुए सुना होगा कि घर में पले जानवरों का वक्त पर टीकाकरण जरूर करवाना चाहिए। बस यही गलति इस शख्स को भारी पड़ गई। दरअसल, हम डेनमार्क के रहने वाले 33 साल के हेनरिक क्रेगबाउम प्लेटनर की बात कर रहे हैं, जिन्होंने ने साल 2018 में एक बिल्ली और उसके बच्चों को गोद लिया था। वे उन्हें शिफ्ट करने के लिए अपने साथ ले जा रहे थे, तभी उनमें से एक ने उनकी उंगली पर काट लिया था। हेनरिक इसे मज़ाक में ले रहे थे, लेकिन थोड़ी ही देर में उनका हाथ इतना ज्यादा सूज गया कि वे अस्पताल पहुंचे। डॉक्टरों ने उन्हें भर्ती कर लिया और वे महीने भर तक वहीं रहे। इस दौरान उनके 15 ऑपरेशन हुए, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।

15 ऑपरेशन से भी नहीं बची जान
हैरानी की बात यह है कि 15 ऑपरेशन होने के बावजूद भी उन्हें दर्दनाक मौत से नहीं बचा पाए। इतना ही नहीं एक महीने तक अस्पताल में भर्ती रहना पड़ा था। घटना के 4 महीने बाद भी उनकी उंगली ठीक से काम नहीं कर रही थी, जिसके बाद डॉक्टरों ने उंगली के एक हिस्से को काटने का फैसला लिया, लेकिन उंगली को काटने के बाद भी हेनरिक को राहत नहीं मिली।

तिल-तिलकर हुई युवक की मौत
शख्स की मां के अनुसार, इस घटना से हेनरिक का इम्यून सिस्टम बहुत खराब हो गया था। उन्हें निमोनिया, गठिया और डायबिटीज़ हो गया और आखिरकार इसी साल अक्टूबर में हेनरिक की मौत हो गई। दरअसल बिल्ली के काटने से वे मांस खाने वाले बैक्टीरिया से संक्रमित हो गए थे, वहीं हेनरिक की पत्नी के अनुसार, उनके पति की मौत तिल-तिलकर हुई है।