जिस राजस्थान ने देश को खून से सींचा, उस राजस्थान को कांग्रेस ने पानी के लिए तरसाया – PM मोदी

The Rajasthan which watered the country with blood, Congress has made that Rajasthan yearn for water - PM Modi
The Rajasthan which watered the country with blood, Congress has made that Rajasthan yearn for water - PM Modi
इस खबर को शेयर करें

Lok sabha Chunav 2024 : बाड़मेर में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने अपनी जनसभा में कहा, कि राजस्थान वो वीरों की धरती है, जिसके पराक्रम के खौफ से पड़ोसी देश थर्राता है. उन्होंने कहा, कि जनसभा में आई भीड़ बता रही है, कि बाड़मेर के लोग बीजेपी को जिताने का समकल्प बना चुके हैं. इस लिए पूरा देश कह रहा है, कि चार जून, 400 पार. उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा, कि राजस्थान में कांग्रेस की सभी 25 सीटों के उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो जानी चाहिए. उन्होंने कहा, कि कांग्रेसी देश विरोधी ताकतों के साथ खड़े हो जाते हैं. इस दौरान पीएम मोदी ने बाड़मेर की जनता से बीजेपी प्रत्याशी कैलाश चौधरी को वोट देने की अपील की.

कांग्रेस ने राजस्थान को पानी के लिए तरसाया- मोदी

पीएम मोदी ने कहा, कि बाड़मेर के लोगों ने हमेशा मुझे बोला है, कि आप देश के दुश्मनों को सबक सिखाइए, बाड़मेर से जीत दिलाने की जिम्मेदारी हमारी है. कांग्रेस ने 6 दशक से ज्यादा समय तक देश में राज किया, लेकिन किसी समस्या का उन्होंने पूरा समाधान नहीं दिया. जिस राजस्थान ने देश को अपने खून से सींचा, उस राजस्थान को कांग्रेस ने पानी के लिए तरसाया. हमारी माताएं-बहनें मीलों दूर पानी लेने जाती थीं. यहां की माताएं कहती थीं, कि पानी हमारे लिए घी से भी ज्यादा मूल्यवान है.

राजस्थान के 50 लाख घरों तक पहुंचाया पानी

उन्होंने कहा, कि जब देश ने मुझे अपनी सेवा करने का मौका दिया, तो हमने जल जीवन मिशन से जरिए 50 लाख लोगों तक पानी पहुंचाने का काम किया. लेकिन प्रदेश की पूर्व कांग्रेस सरकार ने इस योजना में भी भ्रष्टाचार किया. ERCP परियोजना को कांग्रेस ने खूब लड़काया, लेकिन सीएम भजनलाल शर्मा ने 100 दिन के भीतर हरियाणा से समझौता करके पूरा किया, ताकि राजस्थान के पानी की समास्या का समाधान हो सके. उन्होंने कहा, कि बाड़मेर के पौने दो लाख लोगों को पीएम आवास मिले हैं. हमारी सरकार बाड़मेर में मेडकल कॉलेज और हाईवे बना रही है.