राजस्थान के इन जिलों में होगी तेज बारिश! पढ़ें ताजा मौसम अपडेट

There will be heavy rain in these districts of Rajasthan! Read latest weather updates
There will be heavy rain in these districts of Rajasthan! Read latest weather updates
इस खबर को शेयर करें

Rajasthan Weather Alert: राजस्थान में गुरुवार दोपहर बाद अचानक जयपुर सहित कई जिलों में मौसम का अचानक मिजाज बदला नजर आया। अचानक आकाश में बादल छा गए और धूंलभरी आंधी चलने लगी। मौसम बदलने से सुबह से गर्मी व धूप की मार झेल रहे आमजन को राहत मिली।

किसान चितिंत नजर आए
इन दिनों खेत-खलियानों में कटी हुई फसल खेतों व चारा में खुले में रखा हुआ है। जिससे किसान भी चितिंत नजर आए। मौसम में बदलाव के बाद किसान फसलों व चारे को तिरपाल से ढंकने या सुरक्षित स्थानों पर ले जाने में जुट गए।

ऑरेंज अलर्ट
मौसम विभाग ने अगले तीन घंटे में राजस्थान के कुछ जिलों में धूंलभरी आंधी के साथ बारिश होने की संभावना जताई है। ताजा मौसम अपडेट में अजमेर, झुंझुनूं, चूरू, सीकर, पाली और जयपुर जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। जिसमें इन जिलों में कुछ स्थानों पर तेज बारिश/ आंधी की संभावना जताई है।

येलो अलर्ट
मौसम विभाग के अनुसार नागौर, उदयपुर, राजसमंद, दौसा, अलवर, जोधपुर, भीलवाड़ा, जयपुर शहर, सीकर और आसपास कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश/अंधड़ आने की संभावना है। बुधवार को भी राजस्थान के दौसा, भरतपुर और अलवर सहित कुछ जिलों में दोपहर बाद अचानक मौसम पलट गया। आसमान में काली घटाएं छाई गई। तेज हवाओं के साथ रिमझिम बारिश शुरू हो गई, जो देर शाम तक जारी रही।