शेयर बाजार में जारी रहेगी बढ़त: साल के अंत तक 61 हजार का टार्गेट

इस खबर को शेयर करें

कोरोना की दूसरी लहर से शेयर बाजार में अब तक भारी उतार-चढ़ाव देखने को मिला है। लेकिन 2021 के दूसरे हाफ में निवेशकों को पॉजिटिव रिटर्न मिलने की संभावना है। ग्लोबल ब्रोकरेज हाउस मॉर्गन स्टैनली ने यह बात कही है।

दूसरे हाफ में 20% रिटर्न संभव
अनुमान के मुताबिक दिसंबर के अंत तक सेंसेक्स 61,000 के स्तर को छू सकता है। यानी मौजूदा स्तर से निवेशकों को करीब 20% का रिटर्न मिलने की उम्मीद है। बाजार में बढ़त की बड़ी वजह कंपनियों के अर्निंग, वैल्युएशन और मजबूत पॉलिसी है, जो उभरते बाजार में अन्य के मुकाबले बेहतर है। ऐसे में निवेशकों को इस समय बाजार से चुनिदंा सेक्टर के शेयरों में निवेश करना चाहिए।

मिडकैप सेक्टर में निवेशक की सलाह
ब्रोकरेज हाउस ने निवेशकों को लार्ज कैप और स्मॉलकैप के बजाय मिडकैप में खरीदारी की सलाह दी है। जिसमें इंडस्ट्रियल्स, फाइनेंशियल्स, यूटीलिटीज शामिल हैं। वहीं पोर्टफोलियो से IT, फार्मा, टेलिकॉम और एनर्जी शेयरों को कम करने की भी सलाह है। कंज्युमर डिस्क्रिशनरी स्टॉक्स पर ब्रोकरेज हाउस ने कहा कि आने वाले महिनों में स्ट्रॉंग ग्रोथ की उम्मीद है। इसके अलावा सेक्टर में इनकम बढ़ने की भी संभावना है।

बाजार में लगातार दो दिन से जारी बढ़त
शेयर बाजार में लगातार दो दिन से बढ़त है। इस दौरान सेंसेक्स करीब 1200 पॉइट चढ़कर मार्च के बाद पहली बार 50 हजार के स्तर को पार किया। इसकी मुख्य वजह कोरोना के मामलों में लगातार गिरावट, ग्लोबल मार्केट में तेजी और करेंसी-बॉन्ड मार्केट में स्थिरता है। BSE का मार्केट कैप भी पहली बार 216 लाख करोड़ रुपए के पार पहुंच गया है।