उत्तराखंड में मौसम बना हुआ है शुष्क, सुबह और शाम बढ़ने लगी है ठिठुरन

The weather remains dry in Uttarakhand, morning and evening chill is increasing
The weather remains dry in Uttarakhand, morning and evening chill is increasing
इस खबर को शेयर करें

देहरादून : Uttarakhand Weather News उत्तराखंड में मौसम शुष्क बना हुआ है। दिनभर चटख धूप खिल रही है। पर सुबह और शाम के समय ठिठुरन बढ़ने लगी है। मैदानी क्षेत्रों में तापमान में मामूली गिरावट दर्ज की गई है।

पहाड़ों में पाला और मैदानों में कुहासा छाये रहने के आसार
मौसम विभाग के अनुसार, उत्‍तराखंड में अगले कुछ दिन मौसम शुष्क बना रहेगा। पहाड़ों में पाला और मैदानों में हल्का कुहासा छाया रह सकता है। तापमान सामान्य के आसपास बना रहेगा। नवंबर का दूसरा पखवाड़ा शुरू होने के बाद से प्रदेश में मौसम साफ है।

उत्‍तराखंड में बर्फबारी के बाद ठंड में हुआ इजाफा
पर्वतीय क्षेत्रों में बीते दिनों हुई बर्फबारी के बाद ठंड में इजाफा हुआ है। खासकर पर्वतीय क्षेत्रों में सर्द हवाएं चल रही हैं। मैदानों में धुंध व कुहासा दुश्वारियां बढ़ाने लगा है। सुबह और शाम कंपकंपी बढ़ गई है। पर्वतीय क्षेत्रों में पाला गिरने से सड़कों पर आवाजाही भी खतरनाक हो गई है।

उत्तराखंड में मौसम सामान्य बने रहने का है अनुमान
मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार उत्तराखंड में मौसम सामान्य बने रहने का अनुमान है। कहीं-कहीं आंशिक बादल छाये रह सकते हैं। पर्वतीय क्षेत्रों में पाला और मैदानों में हल्का कुहासा छाने का क्रम बना रह सकता है।

दून में छह और लोग में डेंगू की पुष्टि
ठिठुरन बढ़ने के बाद भी डेंगू की बीमारी फैलाने वाले एडीज मच्छर की सक्रियता बनी हुई है। देहरादून व आसपास के मैदानी क्षेत्रों में इसका ज्यादा असर है। शुक्रवार को देहरादून जिले में छह और लोग में डेंगू की पुष्टि हुई है। हालांकि दूसरे किसी जिले में डेंगू का नया मामला नहीं मिला है। प्रदेश में इस साल डेंगू के 2201 मामले मिल चुके हैं। इनमें भी सबसे अधिक 149 मामले देहरादून में आए हैं। जबकि हरिद्वार में 285, पौड़ी में 188, नैनीताल में 176, ऊधमसिंह नगर में 101 और टिहरी में 42 लोग को डेंगू का डंक लग चुका है।