उत्तराखंड में इन मरीजों को मिलेगी मुफ्त दवाइयां, यहां देखें विस्तार से

इस खबर को शेयर करें

हल्द्वानी। सुशीला तिवारी अस्पताल में भर्ती मरीजों के लिए अच्छी खबर है। अब उन्हें अस्पताल में 330 तरह की दवाएं मुफ्त मिलेंगी। अब तक उन्हें 220 दवाएं ही मुफ्त मिल रही थीं। मेडिकल कॉलेज प्रशासन इसकी तैयारी कर ली है। सुशीला तिवारी अस्पताल में विभिन्न तरह की बीमारियों के मरीज भर्ती होते हैं। अब तक मरीजों को अस्पताल की ओर से से करीब 220 तरह की नि:शुल्क दवा मिलती थी। मरीजों की परेशानियों को कम करने के लिए कॉलेज प्रशासन ने बीते दिनों सभी विभागों को पत्र भेजकर उनके वार्ड में भर्ती होने वाले मरीजों के लिए जरूरी दवा की लिस्ट मांगी।

सभी विभागों से दवाओं की लिस्ट मिलने के बाद प्रशासन ने उसकी लिस्ट तैयार की है। अस्पताल प्रबंधन के मुताबिक नई लिस्ट में करीब 100 नई दवाओं की डिमांड थी। कॉलेज प्रबंधन ने इन नई दवा समेत 330 दवाओं के टेंडर निकाल दिए हैं। टेंडर प्रक्रिया को जल्द से जल्द पूरा करने के प्रयास किए जा रहे हैं, ताकि मरीजों को किसी भी दवा के लिए बाहर न जाना पड़े। अस्पताल प्रबंधन के इस कदम से मरीजों को बड़ी राहत मिलेगी।

भर्ती मरीजों को अस्पताल से ही करीब-करीब सभी दवाएं मिल रही हैं। इन दवाओं की संख्या को और बढ़ाया जा रहा है, ताकि भर्ती मरीजों को किसी भी तरह की परेशानी न उठानी पड़े।