इस कार ने तोड़े सारे रिकॉर्ड! बिक्री में 342600% की वृद्धि, एक साल पहले केवल 2 वाहन बिके

Maruti Suzuki Celerio: बीते जुलाई के महीने में मारुति सुजुकी सेलेरियो की 6854 यूनिट्स बिकीं, जो इसकी बिक्री में सालाना आधार पर 342600% की ग्रोथ को दिखाती है क्योंकि साल 2021 के जुलाई महीने में हैचबैक की सिर्फ 2 यूनिट बिकी थीं.

This car broke all the records! 342600% increase in sales, only 2 vehicles sold a year ago
This car broke all the records! 342600% increase in sales, only 2 vehicles sold a year ago
इस खबर को शेयर करें

Maruti Suzuki Celerio: बीते जुलाई के महीने में मारुति सुजुकी सेलेरियो की 6854 यूनिट्स बिकीं, जो इसकी बिक्री में सालाना आधार पर 342600% की ग्रोथ को दिखाती है क्योंकि साल 2021 के जुलाई महीने में हैचबैक की सिर्फ 2 यूनिट बिकी थीं. गौरतलब है कि सेलेरियो का नया मॉडल आने के बाद से इसकी बिक्री में बढ़ोतरी देखी जा रही है. कंपनी इसका सीएनजी वर्जन भी बेचती है, जिसे इसी साल की शुरुआत में पेश किया गया था. यह सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली (पेट्रोल और सीएनजी) कार है. पेट्रोल पर यह 26.68 km तक का माइलेज दे सकती है. वहीं, CNG पर यह 35.60 km/kg तक का माइलेज दे सकती है. इसकी शुरुआती कीमत 5.25 लाख रुपए, एक्स-शोरूम है.

सेलेरियो में नया K10C डुअलजेट 1.0-लीटर थ्री-सिलेंडर पेट्रोल इंजन आता है, जो 66 hp पावर और 89 Nm टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड AMT गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाता है. मारुति सेलेरियो में 32 लीटर का फ्यूल टैंक (पेट्रोल) है. वहीं, फीचर्स की बात करें तो सेलेरियो में नई रेडिएंट फ्रंट ग्रिल और शार्प हेडलाइट यूनिट मिलती है. इसमें ब्लैक एक्सेंट वाला फ्रंट बंपर दिया जाता है. इसके कुछ एलिमेंट एस-प्रेसो वाले ही हैं. इसमें 15-इंच के अलॉय व्हील मिलते हैं, जो नए डिजाइन के हैं. पीछे की तरफ बॉडी कलर्ड रियर बंपर और फ्लुइड लुकिंग टेललाइट्स मिलती हैं.

कार में फर्स्ट-इन-सेगमेंट हिल होल्ड असिस्ट, इंजन स्टार्ट-स्टॉप बटन, बड़ी इंफोटेनमेंट स्क्रीन, शार्प डैश लाइन्स और क्रोम एक्सेंट के साथ ट्विन-स्लॉट एसी वेंट्स मिलते हैं. इसमें 7-इंच का स्मार्टप्ले स्टूडियो डिस्प्ले एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो मिलता है. कार में डुअल एयरबैग्स, ABS के साथ EBD, हिल होल्ड असिस्ट सहित कुल 12 सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं. यह कुल 6 कलर ऑप्शन के साथ आती है. बता दें कि इस महीने सेलेरियो पर 50 हजार रुपये तक के लाभ ऑफर्स मिल रहे हैं.