मुजफ्फरनगर शहर से हटेंगे ये बाजार, कंपनी बाग के बाहर होगा नया ठिकाना

This market will be removed from the city of Muzaffarnagar, a new location will be outside the company garden
This market will be removed from the city of Muzaffarnagar, a new location will be outside the company garden
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। शहरी क्षेत्र की यातायात दुरुस्त करने के लिए प्रशासन ने कार्ययोजना तैयार की है। शिव चौक से मीनाक्षी चौक तक लगने वाली फल और फूलों की दुकानों और ठेलियों को कंपनी बाग के बाहर शिफ्ट किया जाएगा। इसके साथ ही टाउनहाल रोड पर लगने वाला चाट बाजार 10 फीट पीछे हटेगा, ताकि मुख्य मार्ग पर जाम न लगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अतिक्रमण हटाने और यातायात व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए अधिकारियों को बीते दिनों निर्देश दिए थे। चार दिन से पुलिस-प्रशासनिक अफसर यातायत व्यवस्था दुरुस्त करने में जुटे हैं। शहर में जाम और अतिक्रमण की समस्या से निजात के लिए कार्ययोजना बनाई गई है। इसके तहत शिव चौक से मीनाक्षी चौक और शिव चौक से अस्पताल तक मुख्य फोकस किया गया है। इस क्षेत्र में सड़क किनारे बड़ी संख्या में फलों की ठेलियां लगती हैं। वहीं शिव चौक से मीनाक्षी चौक के बीच फूलों की दुकानें हैं। यहां पर शादी समारोह के लिए गाड़ियों को सजाने का कार्य किया जाता है। इससे भी जाम के हालात होते हैं।

इसे देखते हुए फल और फूल वालों को प्रशासन कंपनी बाग के बाहर शिफ्ट करेगा। कंपनी बाग और मुख्य मार्ग के बीच वाले स्थान पर चौड़ी पट्टी बनाई जाएगी। इसके लिए यहां से पोल हटाने और इंटरलाक बिछाने का कार्य शुरू हो गया है। यहां पर फल-फूल वालों के साथ ही बाद में फास्ट फूड व कुल्फी के ठेले भी लगाए जाएंगे। सिटी मजिस्ट्रेट अतुल कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि शहर को जाम और अतिक्रमण मुक्त करने को कार्ययोजना बनाई गई है। फल और फूल सज्जा वाले बंपनी बाग में शिफ्ट किए जा रहे हैं। अस्पताल के सामने ई-रिक्शा खड़े न हों इसके लिए अहिल्याबाई चौक से आगे जाने पर प्रतिबंध लगाया जाएगा। ई-रिक्शा में मरीज होने पर केवल अस्पताल में छोड़ने की अनुमति होगी। अस्पताल से मीनाक्षी चौक तक व्यवस्था दुरुस्त होने के बाद भगत सिंह रोड और कचहरी रोड पर फोकस किया जाएगा।