इस SUV ने उड़ाए सबके छक्के, लोगों ने आंख बंद करके खरीदी! सिर्फ इतनी है कीमत

This SUV blew everyone sixes, people bought blindly! that's just the price
This SUV blew everyone sixes, people bought blindly! that's just the price
इस खबर को शेयर करें

Tata Nexon: बीते कुछ समय से गाड़ियों की बिक्री के जो आंकड़े सामने आ रहे हैं, उनके अनुसार देश में एसयूवी काफी लोकप्रिय होती जा रही हैं. एसयूवी खरीदने की इच्छा रखने वाले लोग भी बढ़ रहे हैं और एसयूवी की बिक्री भी तेजी से बढ़ रही है. ऐसे में अगर सिर्फ बीते जुलाई महीने की बात की जाए तो जुलाई के महीने में एसयूवी सेगमेंट के अंदर टाटा नेक्सन एसयूवी की सबसे ज्यादा बिक्री हुई है. कंपनी ने इसकी 14000 से भी ज्यादा यूनिट बेची हैं. जुलाई 2022 के महीने में टाटा नेक्सन की 14,214 यूनिट बिकी हैं जबकि बीते साल इसी महीने में 10,287 यूनिट बिकी थीं.

karan mehra का पत्नी nisha rawal पर आरोप, भाई के साथ हैं अवैध संबंध

देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी कारों की बात की जाए तो टाटा नेक्सन के बाद हुंडई क्रेटा है. कोरियाई वाहन निर्माता हुंडई ने जुलाई 2022 में क्रेटा एसयूवी की 12,625 यूनिट बेची हैं. वहीं, इसके बाद हुंडई ने अपनी वेन्यू की 12,000 यूनिट बेची हैं और टाटा ने पंच की 11,007 यूनिट बेची हैं. बिक्री के मामले में टॉप-5 एसयूवी में सबसे आखिरी नंबर मारुति ब्रेज़ा का है, जिसकी कंपनी ने 9,694 यूनिट बेची हैं.

Ghum Hai Kisikey Pyaar Meiin मे 3 इडियट्स स्टाइल में होगी डिलीवरी

टाटा नेक्सन ने सबके छक्के छुड़ाए!
बिक्री के मामले में टाटा नेक्सन ने सभी अन्य एसयूवी निर्माताओं के छक्के छुड़ाए हुए हैं. टाटा नेक्सन की कीमत 7.60 लाख रुपये (एक्स शोरूम) से शुरू होती है और टॉप मॉडल के लिए 13.95 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक जाती है. यह 5 सीटर एसयूवी है यानी इसमें पांच लोग सफर कर सकते हैं. नेक्सन में पेट्रोल और डीज़ल, दोनों इंजनों ऑप्शन हैं. पेट्रोल में 1.2-लीटर, 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड (110पीस/170एनएम) इंजन मिलता है जबकि डीजल में 1.5-लीटर, 4-सिलेंडर इंजन (110पीएस/260एनएम) मिलता है.

Tom Cruise to quit Mission Impossible franchise,

Tom Cruise फिल्म Mission Impossible में नही करेगें काम, डायरेक्टर ने

यह 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स के साथ आती है. एआरएआई प्रामाणित माइलेज की बात करें तो टाटा नेक्सन डीजल में 21.5 किलोमीटर प्रति लीटर और पेट्रोल में 17.2 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज दे सकती है.

Sonam Kapoor की डिलीवरी से पहले बिगड़ी तबीयत, आई बुरी खबर