सिर्फ 6 लाख में अब सनरूफ के साथ 6 एयरबैग वाली SUV

Now SUV with 6 airbags with sunroof for just 6 lakhs
Now SUV with 6 airbags with sunroof for just 6 lakhs
इस खबर को शेयर करें

भारतीय बाजार में निसान का संघर्ष जारी है। अभी कंपनी सिर्फ एक मॉडल मैग्नाइट ही बेच रही है। मौके-मौके पर कंपनी इसे अपडेट भी करती रहती है। अब एक बार फिर कंपनी ने इसे अपडेट करने की तैयारी कर ली है। माना जा रहा है कि कंपनी जल्दी ही मैग्नाइट का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च करेगी। फेसलिफ्ट मॉडल कई शानदार फीचर्स से लैस होगा। इसके मेन फीचर्स में सनरूफ और सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग को शामिल किया जाएगा। मैग्नाइट फेसलिफ्ट को मार्च के आखिर में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया था। बता दें कि मैग्नाइट अपने सेगमेंट में की सबसे सस्ती SUV है। इसकी शुरुआती कीमत 6 लाख रुपए है।

मैग्नाइट फेसलिफ्ट की बात करें तो इसमें फ्रेश लुश देने के लिए एक्सटीरियर में मामूली कॉस्मेटिक चेंजेस देखने को मिल सकते हैं। फ्रंट प्रोफाइल में भी मामूली चेंजेस, नए हेडलैंप, अपडेटेड बंपर और एलॉय व्हील का एक नया सेट मिल सकता है। वहीं, केबिन के अंदर डैशबोर्ड के लिए एक नया लेआउट, नई सीट अपहोस्ट्री और दूसरे नए फीचर्स शामिल होंगे। इसमें एक सिंगल-पेन इलेक्ट्रिक सनरूफ और 6 एयरबैग भी मिलेंगे। इसके साथ, वेंटिलेटेड सीटें और ऑटो-डिमिंग IRVM जैसी फीचर्स भी पैकेज में शामिल होंगे।

निसान मैग्नाइट का इंजन और सेफ्टी फीचर्स इस SUV में 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया है। जो 100hp की पावर और 160Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इसमें 1.0 लीटर के पेट्रोल इंजन ऑप्शन भी मिलता है। यह इंजन 71hp की पावर और 96Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को 5-स्पीड मैनुअल या ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है।

इस इलेक्ट्रिक बाइक की बैटरी पर कंपनी दे रही 8 लाख किलोमीटर की वारंटी, रेंज 307Km

इसमें डुअल एयरबैग्स, स्पीड सेंसिंग डोर लॉक, स्मार्ट कनेक्टिविटी, अराउंट व्यू मॉनिटर, जैसे कई सेफ्टी फीचर्स देखने को मिलते हैं। केबिन में 7-इंच TFT स्क्रीन, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, वायरलेस चार्जिंग, एयर प्यूरिफायर, एंबियंट मूड लाइटिंग, रियर पार्किंग सेंसर, ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल स्टार्ट असिस्ट समेत ABS, EBD, HSA, HBA जैसे फीचर्स से लैस है।

आपके शहर में कितनी है रिज्टा की ऑनरोड कीमत, यहां देखें पूरी लिस्ट

मैग्नाइट का भारतीय बाजार मे रेनो काइगर, किआ सोनेट, हुंडई वेन्यू, मारुति सुजुकी ब्रेजा और टाटा नेक्सन के साथ होता है। इसके अलावा मारुति सुजुकी फ्रोंक्स, टाटा पंच और हुंडई एक्सटर को भी ये टक्कर देती है। ये तीनों SUVs मैग्नाइट से छोटी हैं। ऐसे में फेसलिफ्ट मॉडल आने से मैग्नाइट की स्थिति ज्यादा मजबूत हो जाएगी।