बारिश के मौसम में चाय के साथ गलती से भी न खाएं गर्म पकौड़े, वरना सेहत को होगा नुकसान

Do not accidentally eat hot dumplings with tea in the rainy season, otherwise health will suffer
Do not accidentally eat hot dumplings with tea in the rainy season, otherwise health will suffer
इस खबर को शेयर करें

Do not eat these things with tea: देशभर में मानसून ने दस्तक दे दी है. इस बारिश के मौसम में लोगों का चाय के साथ गर्मागर्म पकौड़े खाने का मन करता है. अगर आप भी चाय के साथ पकौड़े खाने के शौकीन हैं, तो ये खबर आपके लिए ही है. क्या आपको पता है कि चाय के साथ गर्म पकौड़े खाना आपके लिए नुकसान दायक हो सकता है. आज हम आपको ये बताने जा रहे हैं कि चाय के साथ किन चीजों का सेवन नहीं करना चाहिए. क्योंकि कुछ ऐसी चीजें हैं, जिनका चाय के साथ सेवन करने से शरीर को नुकसान हो सकता है.

karan mehra का पत्नी nisha rawal पर आरोप, भाई के साथ हैं अवैध संबंध

बारिश के मौसम में चाय की चुस्कियों के साथ सबसे ज्यादा बेसन के पकौड़े खाए जाते हैं. लेकिन बेसन से बनी चीजें जैसे नमकीन या पकौड़े खाना हेल्दी आदत नहीं है. हेल्थ एक्सपर्ट्स का मानना है कि चाय के साथ बेसन की चीजों को खाने से शरीर में पोषक तत्वों की कमी हो जाती है और ये पाचन संबंधी समस्याएं भी पैदा कर सकता है.

Ghum Hai Kisikey Pyaar Meiin मे 3 इडियट्स स्टाइल में होगी डिलीवरी

इसके अलावा चाय के साथ कोई कच्ची सब्जियां या फल नहीं लेने चाहिए. हेल्थ एक्सपर्ट्स का कहना है कि चाय के साथ कच्ची चीजें खाने से सेहत और पेट को नुकसान पहुंच सकता है. इसलिए गर्म चाय के साथ सलाद, अंकुरित अनाज या फिर उबला हुआ अंडा लेने से आपको बचना चाहिए.

Tom Cruise फिल्म Mission Impossible में नही करेगें काम, डायरेक्टर ने

आपने बुजुर्गों को कहते सुना होगा कि चाय पीने के बाद कभी भी पानी नहीं पीना चाहिए. ऐसा करना पाचन तंत्र पर बुरा असर डालता है. इससे गंभीर एसीडिटी या पेट की अन्य समस्या भी पैदा हो सकती हैइसके साथ ही इससे आपके दांत भी खराब हो सकते हैं.

Sonam Kapoor की डिलीवरी से पहले बिगड़ी तबीयत, आई बुरी खबर

चाय के साथ हल्दी से बनी चीजों का सेवन करने से बचना चाहिए. दरअसल, चाय और हल्दी में मौजूद रासायनिक तत्व आपस में क्रिया करके पेट में रासायनिक क्रिया कर पाचन तंत्र को नुकसान पहुंचा सकते हैं. इससे पेट संबंधी परेशानियां हो सकती हैं.

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai: Kairav takes a decision about…