छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के आईईडी विस्फोट में तीन जवान घायल, बस-ट्रक भिड़ंत में 15 पुलिसकर्मी जख्मी

इस खबर को शेयर करें

कांकेर। छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में शुक्रवार को नक्सलियों द्वारा आईईडी विस्फोट में सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) का तीन जवान घायल हो गया। अधिकारी ने बताया कि घटना रावघाट थाना क्षेत्र के पटकलबेड़ा गांव के पास दोपहर 12.30 बजे से एक बजे के बीच हुई, जब एसएसबी की 33वीं बटालियन की एक टीम रेलवे लाइन सुरक्षा ड्यूटी के लिए निकली थी।

उन्होंने कहा कि जब गश्ती दल राजधानी रायपुर से 150 किलोमीटर दूर कोसरोंडा गांव में स्थित अपने शिविर के पास जंगल की घेराबंदी कर रहा था, तब नक्सलियों ने एक आईईडी विस्फोट कर दिया, जिसमें एक जवान घायल हो गया। घायल जवान को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एसएसबी की दो बटालियन – 33 वीं और 28 वीं को 2016 से जिले के तडोकी और रावघाट क्षेत्रों में विशेष रूप से निर्माणाधीन दल्लीराजहरा (बालोद जिला) रावघाट (कांकेर) रेलवे परियोजना की रखवाली के लिए तैनात किया गया है।

वहीं, छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले में शुक्रवार को एक बस के ट्रक से टकरा जाने से कम से कम 13 पुलिसकर्मी घायल हो गए। एक अधिकारी ने बताया कि बस उन पुलिसकर्मियों को ले जा रही थी, जिन्हें जिले के दौरे के लिए मुख्यमंत्री की सुरक्षा ड्यूटी में लगाया गया था।

जांजगीर-चांपा के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अभिषेक पल्लव ने बताया कि दुर्घटना सुबह सात बजकर 45 मिनट पर सोरीनारायण थाना क्षेत्र के कानसदा पुल के पास हुई। हालांकि, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की जांजगीर-चांपा की प्रस्तावित यात्रा खराब मौसम के कारण रद्द कर दी गई है।