नागिन का ‘प्यार’ पाने के लिए दो किंग कोबरा में हुई 5 घंटे तक भयंकर लड़ाई, जानें आखिर में क्या हुआ

इस खबर को शेयर करें

मेटिंग सीजन के करीब-करीब तीन महीने गुजर जाने के बाद दो नागों के बीच भयंकर लड़ाई हुई, क्योंकि वह एक नागिन को इम्प्रेस करना चाहते थे. किंग कोबरा जंगल में मौजूद नागिन को अपने ओर आकर्षित करने के लिए फुंफकार मार रहा था, ताकि उसके सुंगध को सूंघकर नागिन उसके करीब आए. हालांकि, उससे पहले एक और किंग कोबरा वहां आ पहुंचा और फिर दोनों के बीच जंग शुरू हो गई. नागिन की मौजूदगी में ही दो नाग आपस में भिड़ पड़े ताकि उनमें से कोई एक ही किंग कोबरा उसके साथ समय गुजारे.

जंगल में आपस में भिड़े दो किंग कोबरा
भारत के जंगल में किंग कोबरा की भरमार है और विदेशों से लोग इस पर डॉक्यूमेंट्री बनाने के लिए आते हैं. नाग और नागिन की एक घटना को कैमरे में कैद करने के बाद इसे डिस्क्राइब करते हुए यूट्यूब पर अपलोड किया गया. लोग इस वीडियो को बेहद पसंद कर रहे हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि फीमेल किंग कोबरा को इम्प्रेस करने के लिए काफी देर तक एक मेल किंग कोबरा फुंफकार मारता रहा, लेकिन तभी वहां एक और मेल किंग कोबरा आ पहुंचता है. दोनों ही मेल किंग कोबरा आपस में ही भिड़ जाते हैं और करीब 5 घंटे तक दोनों के बीच तकरार होती है. दोनों लड़ते-लड़ते काफी दूर तक चले जाते हैं.

देखें वीडियो-
फीमेल किंग कोबरा के लिए हुई जबरदस्त लड़ाई
आखिर में दो मेल किंग कोबरा में से एक हार मारकर जंगल की दूसरी ओर चला जाता है और जीतने वाला मेल किंग कोबरा अब फीमेल कोबरा के साथ रहेगा. यह पूरा दृश्य कैमरे में कैद किया गया है. वायरल होने वाले इस वीडियो को यूट्यूब पर स्मिथसनिअन चैनल (Smithsonian Channel) ने अपलोड किया, अब तक इस वीडियो को करीब 2 लाख बार देखा जा चुका है और लोग इस वीडियो को पूरा देखने के बाद अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं.

यूट्यूब पर स्मिथसनिअन चैनल ने अपलोड किया वीडियो
यूट्यूब पर स्मिथसनिअन चैनल (Smithsonian Channel) ने वीडियो के डिस्क्रिप्शन में लिखा, ‘प्रभुत्व और आक्रामकता के संघर्ष में दो मेल किंग कोबरा एक साथ आते हैं. दांव पर एक फीमेल किंग कोबरा के साथ संभोग करने का मौका है जो पास में ही विजेता का अभिवादन करने के लिए इंतजार कर रही है.’