मुजफ्फरनगर में बाल सुधार गृह से भागे दो किशोर दबोचे, तीसरे की तलाश जारी

Two teenagers who ran away from the correctional home in Muzaffarnagar caught, the search for the third continues
Two teenagers who ran away from the correctional home in Muzaffarnagar caught, the search for the third continues
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर में आर्यपुरी स्थित बाल सुधार गृह (राजकीय संप्रक्षेण गृह किशोर) से भागने वाले दो किशोरों को पुलिस ने बरामद कर लिया है। तीसरे किशोर की तलाश में पुलिस टीम लगी है।

बाल सुधार गृह से मंगलवार सुबह लगभग नौ बजे तीन किशोर दीवार फांद कर फरार हुए थे। बुधवार लगभग साढ़े ग्यारह बजे पुलिस ने चरथावल क्षेत्र के रहने वाले फरार दो किशोरों को चरथावल बस अड्डे से पकड़ लिया। सीओ सिटी कुलदीप सिंह ने बताया कि दोनों को पुलिस ने किशोर न्याय बोर्ड के सामने पेश किया है। वहां से उन्हें बाल सुधार गृह भेजा है, तीसरे किशोर की तलाश जारी है।

इनके खिलाफ हुआ मुकदमा
तीनों किशोरों के अलावा वहां पर तैनात होमगार्ड राजेंद्र, नफीस, सुशील, बाल सुधार गृह (राजकीय संप्रक्षेण गृह किशोर) के सहायक अधीक्षक आशाराम निवासी गांव परेवसाह, थाना रोनाही, जिला फैजाबाद को नामजद किया गया हैं।

एक बाल अपचारी की मां ने बताया कि दोनों किशोरों को 13 अप्रैल को बाल सुधार गृह में भेजा था। वह बेटे से मिलने के लिए कई बार पहुंची, लेकिन उन्हें मिलने नहीं दिया। पता चलने के बाद वह सभी पुलिस के साथ दोनों किशोरों की तलाश में जुटे थे। मां ने दावा किया कि रात के समय दोनों किशोर घर पहुंचे तो गण्मान्य लोगों को बुलाकर दोनों किशोर पुलिस को सौंप दिए। तब उनकी अपने बेटे से बात हुई, तो वह रोने लगा था। उसने बताया कि उन्हें रात में कर्मचारी पीटते हैं। उनका बेटा मानसिक तनाव में है, बाल सुधार गृह में जान का खतरा है। यहीं आरोप दूसरे बाल अपचारी की मां ने भी लगाया हैं।

आरोपी की ही तहरीर पर लिखा मुकदमा
बाल सुधार गृह के सहायक अधीक्षक आशाराम ने तहरीर देकर कहा कि ऊपरी मंजिल पर क्वारंटीन के लिए बाल अपचारियों को रखा था। देख-रेख, सुरक्षा की जिम्मेदारी और समस्त चाबियां उनके पास रहती थीं। मंगलवार को सफाई करवाकर कचरा बाहर फेंकने के लिए ताला खोला था, जो गलती से खुला रह गया। तब तीनों बाल अपचारी भाग गए। पुलिस ने मुकदमे में तहरीर देने वाले आशाराम को भी आरोपी बना लिया है, लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं की है।