अभी अभीः मुजफ्फरनगर में लग गई भीषण आग, 50 बीघा गेहूं हुआ राख, खेत में ग्रामीणों…

Just now: A fierce fire broke out in Muzaffarnagar, 50 bighas of wheat turned to ashes, villagers...
Just now: A fierce fire broke out in Muzaffarnagar, 50 bighas of wheat turned to ashes, villagers...
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। ग्राम कासमपुर खोला के जंगल में गेहूं की फसल में आग लग जाने के कारण लगभग 50 बीघा गेहूं की फसल जलकर खाक हो गयी। घटना की खबर मिलते ही दमकल की गाडी मौके पर पहुंची। कड़ी मशक्कत के बाद दमकल विभाग व खेत में काम कर रहे मजदूरों ने आग पर काबू पाया।

ग्राम जमालपुर बांगर निवासी किसान अरविन्द उर्फ लिल्ली पुत्र ब्रिजेश व अरविन्द पुत्र धर्मवीर निवासी ग्राम शिवपुरी ने कासमपुर खोला के जंगल में अंकुर फर्टिलाइजर की जमीन ठेके पर ले रखी है। दोनों किसानों का आरोप है कि उनके खेत के निकट वन विभाग का डिपो स्थित है। इस डिपो में कार्यरत कर्मचारियों ने बुधवार की सुबह पेड़ पौधों की पत्तियों में आग लगायी थी। तेज हवा चलने के कारण आग ने उनके खेत को अपनी चपेट में ले लिया और देखते ही देखते आग चारो ओर फैल गयी। इस दौरान खेत में काम कर रहे मजदूरों ने आग बुझाने का प्रयास किया तथा दमकल विभाग को सूचित किया।

सूचना पाकर दमकल विभाग की गाड़ी भी मौके पर पहुंच गयी। दमकल विभाग व मजदूरों द्वारा कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया, परन्तु किसानों की लगभग 50 बीघा गेहूं की खड़ी व कटी फसल जलकर राख हो गयी। पीड़ित किसानों ने वन विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए मुआवजे की मांग की है। बता दें कि आये दिन फसलों के जलने की घटना बढ़ती जा रही हैं, जिस कारण सभी को सर्तक रहने की जरूरत है।