हिमाचल में दो युवकों ने निगला जहरीला पदार्थ, एक की मौत व दूसरे की हालत खतरे से बाहर

Two youths ingested poisonous substance in Himachal, one died and the other out of danger
Two youths ingested poisonous substance in Himachal, one died and the other out of danger
इस खबर को शेयर करें

भरवाईं। चिंतपूर्णी थाने के अधीन डुहल बंगवाला के 34 वर्षीय युवक ने जहरीला पदार्थ निगल लिया जिससे उसकी मौत हो गई। चिंतपूर्णी अस्पताल से शनिवार रात नौ बजे चिंतपूर्णी थाने में सूचना दी गई कि मोनू पुत्र रोशन लाल ने जहर निगल लिया था जिसकी उपचार के दौरान 9:45 बजे उसकी मृत्यु हो गई है। मौके पर चिंतपूर्णी पुलिस पहुंची और मृतक की पत्नी के बयान दर्ज किए गए। उसने बताया कि शराब पीने के बाद पति ने बताया था कि शाम छह बजे के करीब उसने गलती से जहरीला पदार्थ निगल लिया है। परिवार के सदस्यों ने उसे तुरंत अस्पताल पहुंचाया परंतु अस्पताल में आते ही उसकी मौत हो गई।

ऊना। जिला मुख्यालय पर एक 20 वर्षीय युवक ने गलती से जहरीला पदार्थ निगल लिया। स्वजन ने उसे ऊना के क्षेत्रीय अस्पताल में भर्ती कराया है। युवक की पहचान शिव कुमार निवासी बडैहर के रूप में हुई है। पुलिस ने मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है।

बंगाणा। पुलिस थाना बंगाणा के तहत चुलहड़ी गांव में कीटनाशक दवा के छिड़काव से एक महिला की तबीयत खराब हो गई। महिला को क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में दाखिल करवाया गया है। मामले की शिकायत मिलने पर पुलिस ने दवा छिड़कने वाले पिता-पुत्र के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। चुलहड़ी निवासी शीला देवी ने पुलिस को बताया है कि शनिवार शाम को वह घर में थी। इस दौरान उनके गांव के ही राजिंद्र व उसका बेटा केशव उनके घर के साथ अपने मक्की के खेतों में कीटनाशक दवा का छिड़काव कर रहे थे। दवा हवा के प्रवाह से उनके घर की तरफ आ रही थी जिसके चलते उसे चक्कर आने लगे। शीला देवी का कहना है कि उसने दवाई छिड़कने से मना भी किया और उसकी तबीयत खराब होने की बात भी बताई, दोनों नहीं माने और दवा का छिड़काव करके चले गए। इसके बाद उसकी तबीयत और खराब हो गई। थाना बंगाणा प्रभारी प्रेमपाल शर्मा ने कहा कि पीडि़त महिला की शिकायत पर मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।