आधी रात को भूतिया जेल पहुंचे दो यूट्यूबर्स, जो हुआ जानकर रह जाएंगे दंग

Two YouTubers reached the haunted jail at midnight, you will be shocked to know what happened
Two YouTubers reached the haunted jail at midnight, you will be shocked to know what happened
इस खबर को शेयर करें

वॉशिंगटन: अगर आपको यह पता हो कि कोई जगह भूतिया है तो क्या करेंगे? जाहिर सी बात है, आप वहां से भाग जाना चाहेंगे। लेकिन दो यूट्यूबर्स सैन फ्रांसिस्को के द्वीप पर बने भूतिया जेल में चले गए। भूत की अफवाहें उठने के बाद इस जेल को बरसों पहले बंद कर दिया गया था। जेल के अंदर इन दोनों यूट्यूबर्स को कई चौंकाने वाले अनुभव भी हुए। उनका दावा है कि उन्हें कई सेल्स में से चीखने की आवाजें सुनाई दीं।

पहुंचे थे तलाशने भूत
शेन मेडेज और रेयान बर्गरा वाचर प्रोडक्शन के घोस्ट फाइल्स शो के होस्ट हैं। इन दोनों ने अकलाट्राज आइलैंड पर स्थित रहस्यमयी जेलों की विजिट का फैसला किया। इस दौरान इन दोनों को चौंकाने वाले अनुभव हुए। जेल के अंदर जाने के बाद बर्गरा उस बाथरूम में पहुंचे जिसके बारे में बताया जाता है वहां दो कैदियों का मर्डर हुआ था। इस शॉवर में खड़े होकर बर्गरा ने उन कैदियों की आत्मा को पुकारना शुरू कर दिया। उसने कहा अगर यहां कोई है तो आए और हमें अपनी मौजूदगी का अनुभव कराया। इसके जवाब में शॉवर रूम में कुछ अजीब सी आवाज सुनाई देती है। दोनों कई जगहों को एक साथ और कई जगहों को अकेले भी एक्सप्लोर किया। इस दौरान उन्हें चौंकाने वाले अनुभव हुए। पूरे वीडियो में अजीब सी चीखने की आवाजें सुनाई देती हैं। वीडियो के अंत में दोनों कहते हैं कि हमारा काम जांच करना और हालात को आपके सामने रखने का था। इसके बारे में फैसला करना आपका काम है।

क्या है इस जेल का इतिहास
यह जेल चारों तरफ समुद्र से घिरा हुआ है। इसे एक किले के तौर पर बनाया गया था और सन् 1900 के शुरुआती दौर एक मिलिट्री जेल के रूप में तब्दील कर दिया गया। साल 1934 में एक संघीय कैदखाने के रूप में तब्दील कर दिया गया। इसके बाद यहां पर अमेरिका के कुछ बेहद कुख्यात मुजरिमों को रखा गया। चारों तरफ पानी और तेज हवाओं के चलते यहां कैद मुजरिम बाकी दुनिया से कट जाते थे। इस जेल में कई बार कैदियों की आपस में खूब लड़ाई होती थी। साल 1960 में इस जेल में भूत होने की बातें सामने आने लगीं। जब यह अफवाहें काफी ज्यादा फैलने लगीं तो इसे बंद कर दिया गया। फिलहाल यह जेल पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है।