राजस्थान में अनोखी शादी, जेंडर बदला मीरा बनी आरव, 2 साल में पूरी हुई सर्जरी

Unique marriage in Rajasthan, gender changed Meera became Aarav, surgery completed in 2 years
Unique marriage in Rajasthan, gender changed Meera became Aarav, surgery completed in 2 years
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। ‘Everything is Fair in Love and War’ ये कहावत तो आपने सुनी ही होगी जिसका अर्थ है कि प्यार और जंग में सब जायज है। प्यार में लोग न जाने क्या-क्या कर जाते हैं। वो कहते हैं न प्यार न जात देखता है और न अमीरी-गरीबी…प्यार (Love Story) को पाने का जुनून क्या होता है राजस्थान (Rajasthan) में एक कपल ने इसका उदाहरण दिया है। दरअसल, यहां दो लड़कियों को एक दूसरे से इस कदर प्यार हुआ कि शादी के लिए एक ने अपना जेंडर ही बदल दिया। अब ये कपल चर्चा का विषय बने हुए हैं।

दोनों के बीच टीचर-स्टूडेंट का है रिश्ता

बताया जा रहा है कि मीरा, डीग उपखंड के मोती का नगला के राजकीय माध्यमिक विद्यालय में फिजिकल टीचर थीं। इसी दौरान वो कई सालों से कल्पना नाम की छात्रा को कबड़्डी सिखाती थी। दोनों इस खेल की वजह से काफी वक्त साथ में समय बिताते थे। इसी दौरान दोनों के बीच नजदीकियां आई और दोनों ने साथ रहने का फैसला किया।

जेंडर बदलकर मीरा बनी आरव

कल्पना (Kalpana) को कबड़्डी सिखाने वाली मीरा अब जेंडर बदलकर आरव (लड़का) बन गई है। दोनों ने शादी कर ली है इससे उनका परिवार भी खुश है। यहां आपको बता दें कि मीरा (Meera) जो कि अब आरव लड़का बन गया है उसका इलाज 2019 से शुरू हुआ था जो 2021 में लास्ट सर्जरी के बाद पूरी तरह से लड़का बन गया है। दोनों इस शादी से खुश हैं, दो दिन पहले ही दोनों ने शादी की है।